A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुख्यमंत्रियों की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने मुंह पर बांध रखा था गमछा

मुख्यमंत्रियों की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने मुंह पर बांध रखा था गमछा

गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं से टेलीफोन के जरिये बात करते समय प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को देशी उपाय गमछा या स्कार्फ का मास्क के रूप में इस्तेमाल करने का सुझाव दिया था।

<p>PM Modi wears cloth mask as he chairs video conference...- India TV Hindi PM Modi wears cloth mask as he chairs video conference with CMs of all states

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ रणनीति बनाने और लॉकडाउन पर विचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस से लड़ने के लिए राज्य की तैयारी और लॉक डाउन पर चर्चा की। बैठक की शुरुआत में ही प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि वो चौबीसों घंटे आप सभी के लिए उपलब्ध हैं। बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से एक प्रेजेंटेशन भी दिया गया।

प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ यह तीसरी बैठक थी, लेकिन पहली बार पीएम मोदी मास्क के विकल्प के रूप में गमछा का इस्तेमाल करते दिखे। ध्यान रहे कि गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं से टेलीफोन के जरिये बात करते समय प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को देशी उपाय गमछा या स्कार्फ का मास्क के रूप में इस्तेमाल करने का सुझाव दिया था। उन्होंने कहा था कि मास्क का इस्तेमाल डॉक्टरों और मेडिकल प्रॉफेशन में काम करने वाले लोगों के लिए आसान होता है।

गौरतलब है कि भारत की बड़ी ग्रामीण आबादी में गमछा का इस्तेमाल जरूरी परिधान के रूप में किया जाता है। बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल हो रहे ज्यादातर मुख्यमंत्री भी मास्क लगाए देखे गए।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में मास्क लगाने को कहा गया है। इस बीच देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह के आंकड़े के मुताबिक कोरोना मरीजों की संख्या 7,447 हो गई थी और 239 लोगों की मौत हो गई थी।

Latest India News