A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी अब विजेता की तरह ब्रिक्स में हिस्सा लेने जाएंगे चीन : चौहान

पीएम मोदी अब विजेता की तरह ब्रिक्स में हिस्सा लेने जाएंगे चीन : चौहान

नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि डोकलाम में चीनी सेना की घुसपैठ को लेकर भारत की कूटनीतिक और सैन्य रणनीति की विजय के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने एक विजेता की तरह चीन यात्रा पर जाएंगे।

PM modi nand kumar chauhan- India TV Hindi PM modi nand kumar chauhan

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि डोकलाम में चीनी सेना की घुसपैठ को लेकर भारत की कूटनीतिक और सैन्य रणनीति की विजय के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने एक विजेता की तरह चीन यात्रा पर जाएंगे। चौहान ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि भले ही चीन ने बार-बार अनर्गल बयानबाजी करके भारत को धमकाने की कोशिश की, लेकिन यह भारत के प्रधानमंत्री का कुशल नेतृत्व ही है, जिसने राष्ट्र की अस्मिता को सवरेपरि रखते हुए सीमा पर चीन को एक कदम भी आगे नहीं बढ़ने दिया। भारत के धैर्य और पराक्रम की आज समूचे विश्व में प्रशंसा हो रही है, वहीं चीन की दादागीरी उपहास का पात्र बनी है।

उन्होंने आगे कहा कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी की दृष्टि बहुत स्पष्ट है कि वे भारत के सुरक्षा हितों से समझौता नहीं कर सकते। वे दिन अब हवा हो चुके, जब भारत को कोई आंख दिखा सकता था। डोकलाम मुद्दे पर भारत के रुख ने जिस प्रकार चीन को पीछे हटने के लिए मजबूर किया है, उसका संदेश बहुत स्पष्ट गया है कि न हम किसी को आंख दिखाएंगे और न कोई हमें आंख दिखा सकेगा, इसलिए अब ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने के लिए मोदी शान के साथ जा सकेंगे। 

चौहान ने आगे कहा कि उन्हें भरोसा है कि ब्रिक्स सम्मेलन में भारत के प्रधानमंत्री सभी के आकर्षण का केंद्र रहेंगे। साथ ही गोवा सम्मेलन के अधूरे एजेंडे पर भी मोहर लगाने का प्रयास हो सकेगा।

Latest India News