A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ऑस्ट्रेलिया के PM के साथ मेट्रो से अक्षरधाम पहुंचे मोदी

ऑस्ट्रेलिया के PM के साथ मेट्रो से अक्षरधाम पहुंचे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल के साथ दिल्ली मेट्रो में सफर किया।

Modi-turnbell- India TV Hindi Modi-turnbell

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के साथ दिल्ली मेट्रो में सफर किया। मंडी हाउस से अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन तक दोनों प्रधानमंत्री ने साथ-साथ सफर किया। पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के पीएम के साथ स्वामीनारायण मंदिर पहुंचे। पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को अक्षरधाम मंदिर के बारे में बताया और साथ-साथ दर्शन और पूजा की। मैलकम टर्नबुल ने मंदिर के पुजारी से मंदिर के बारे में विस्तार से जानकारी ली। 

इससे पहले दोनों देशों के बीच अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद से मुकाबला व नागरिक उड्डयन क्षेत्र में सहयोग सहित छह समझौता ज्ञापनों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। एक समझौता अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद तथा संगठित अपराध से मुकाबले को लेकर किया गया।

Modi Akshardham

दूसरा एमओयू नागरिक उड्डयन सुरक्षा के क्षेत्र में सहयोग विकसित करने तथा उसे बढ़ावा देने को लेकर किया गया। तीसरा समझौैता पर्यावरण, जलवायु तथा वन्यजीव के क्षेत्र में सहयोग के लिए किया गया।एक अन्य एमओयू खेल के क्षेत्र में सहयोग के लिए भी किया गया।

Modi Akshardham

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने जियोसाइंस ऑस्ट्रेलिया के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया, जिसका मकसद पृथ्वी अवलोकन तथा उपग्रह नौवहन में सहयोग के लिए व्यवस्था का क्रियान्वयन करना है। छठे एमओयू पर हस्ताक्षर स्वास्थ्य तथा चिकित्सा के क्षेत्र में सहयोग के लिए किया गया।

 

 

Latest India News