Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय 2018 की आखिरी 'मन की बात'...

2018 की आखिरी 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी, 130 करोड़ भारतवासी देश में ला रहे हैं बदलाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को साल 2018 की आखिरी 'मन की बात' करेंगे। यह प्रधानमंत्री की इस मासिक मन की बात का 51वां संस्करण है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 30 Dec 2018, 13:02:06 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज साल 2018 की आखिरी 'मन की बात' कर रहे हैैं। यह प्रधानमंत्री की इस मासिक मन की बात का 51वां संस्‍करण है। मन की बात में प्रधानमंत्री ने कहा कि नकारात्‍मकता फैलाना काफी आसान होता है, लेकिन, हमारे समाज में, हमारे आस-पास बहुत कुछ अच्छे काम हो रहे हैं और ये सब 130 करोड़ भारतवासियों के सामूहिक प्रयासों से हो रहा है। 

Mann Ki Baat :  कहां सुन सकते हैैं मन की बात 

देश विदेश में प्रधानमंत्री की इस मन की बात का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के विभिन्‍न चैनलों पर किया जाएगा। इसके अलावा लोग नमो एप के माध्‍यम से भी मन की बात देख एवं सुन सकेंगे। वहीं यूट्यूब पर पीएमओ, सूचना एवं संचार मंत्रालय, एआईआर और डीडी न्‍यूज के चैनलों पर भी मन की बात को सुना जा सकता है। 

बता दें कि पिछले महीने ही प्रधानमंत्री के इस मासिक संबोधन ने 50 एपिसोड पूरे किए थे। पिछले एपिसोड में प्रधानमंत्री ने लड़कियों की शिक्षा, परीक्षा का तनाव, जलवायु परिवर्तन और नशे की लत जैसे राष्‍ट्रीय एवं अंतरराष्‍ट्रीय मुद्दों को शामिल किया था। अपने इस मासिक उद्बोधन में प्रधानमंत्री राजनीतिक मुद्दों को अलग रखकर सामाज, विकास, शिक्षा जैसे मुद्दों को चुनते हैं।

इस बीच उत्‍तराखंड देश का एक मात्र राज्‍य बन गया है जहां बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं तक प्रधानमंत्री की मन की बात पहुंचाने के लिए रेडियो सेट बांट रही है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन