A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एक वायरस ने पूरी दुनिया को कर दिया तहस-नहस, इतनी बड़ी आपदा भारत के लिए एक संकेत लेकर आई है: पीएम मोदी

एक वायरस ने पूरी दुनिया को कर दिया तहस-नहस, इतनी बड़ी आपदा भारत के लिए एक संकेत लेकर आई है: पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि एक वायरस ने पूरी दुनिया को तहस-नहस कर दिया है। विश्व भर में करोड़ों जिंदगियां संकट का सामना कर रही हैं। सारी दुनिया, जिंदगी बचाने की जंग में जुटी है।

Modi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV PM Narendra Modi address to the nation

नई दिल्ली. देशवासियों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र  मोदी ने अपने भाषण में कहा कि एक वायरस ने पूरी दुनिया को तहस-नहस कर दिया है। विश्व भर में करोड़ों जिंदगियां संकट का सामना कर रही हैं। सारी दुनिया, जिंदगी बचाने की जंग में जुटी है। लेकिन थकना, हारना, टूटना-बिखरना, मानव को मंजूर नहीं है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि सतर्क रहते हुए, ऐसी जंग के सभी नियमों का पालन करते हुए, अब हमें बचना भी है और आगे भी बढ़ना है। उन्होंने कहा कि जब हम इन दोनों कालखंडो को भारत के नजरिए से देखते हैं तो लगता है कि 21वीं सदी भारत की हो, ये हमारा सपना नहीं, ये हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि विश्व की आज की स्थिति हमें सिखाती है कि इसका मार्ग एक ही है- "आत्मनिर्भर भारत"।

उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र के रूप में आज हम एक बहुत ही अहम मोड़ पर खड़े हैं। इतनी बड़ी आपदा, भारत के लिए एक संकेत लेकर आई है, एक संदेश लेकर आई है, एक अवसर लेकर आई है। जब कोरोना संकट शुरु हुआ, तब भारत में एक भी पीपीई (PPE) किट नहीं बनती थी। एन-95 मास्क का भारत में नाममात्र उत्पादन होता था। आज स्थिति ये है कि भारत में ही हर रोज 2 लाख PPE और 2 लाख एन-95 मास्क बनाए जा रहे हैं।

देखिए वीडियो

Latest India News