A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सरदार पटेल की जयंती पर बड़ी तैयारी, पीएम मोदी जाएंगे केवडिया

सरदार पटेल की जयंती पर बड़ी तैयारी, पीएम मोदी जाएंगे केवडिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती पर गुजरात के केवडिया में स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

सरदार पटेल की जयंती पर बड़ी तैयारी, पीएम मोदी जाएंगे केवडिया- India TV Hindi सरदार पटेल की जयंती पर बड़ी तैयारी, पीएम मोदी जाएंगे केवडिया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती पर गुजरात के केवडिया में स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। पीएम मोदी ने वादा किया था कि एक साल के भीतर वो स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देश-विदेश के पर्यटकों के लिए खास आकर्षण बना देंगे और उन्होंने ये वादा पूरा कर दिखाया। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास के पूरे इलाके को एलईडी लाइट्स से रोशन किया गया है। करीब साढ़े तीन करोड़ एलईडी लाइट्स से सरदार पटेल की मूर्ति के आसपास के सभी टूरिस्ट स्पॉट्स को सतरंगी रोशनी से जगमग किया गया है।

प्रधानमंत्री बुधवार देर शाम यहां पहुंचेंगे और गांधीनगर के राजभवन में रात्रि निवास करेंगे। पीएम मोदी कल सुबह करीब सवा आठ बजे सरदार पटेल की प्रतिमा पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद 9 बजे पीएम मोदी हेलीपैड पर अर्धसैनिक बल की परेड में शिरकत करने के लिए पहुंचेंगे। स्टैचू ऑफ यूनिटी पर आयोजित होने जा रहे राष्ट्रीय एकता दिवस के कार्यक्रम में जो सबसे खास आकर्षण होगा वो होगी राष्ट्रीय एकता परेड, जिसमें देशभर की पुलिस फोर्स के जवान भाग लेंगे।

2014 से हर वर्ष 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन हर वर्ग के लोग रन फॉर यूनिटी (एकता दौड़) में भाग लेते हैं। दुनिया की सबसे ऊंची सरदार पटेल की इस प्रतिमा का उद्घाटन मोदी ने पिछले साल 31 अक्टूबर को किया था। कल दोपहर में वह देश भर के लगभग 450 सिविल सेवा परिवीक्षकों के साथ बातचीत करेंगे। वे केंद्र सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के एक फाउंडेशन कोर्स के लिए पिछले एक सप्ताह से केवडिया में हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री परिवीक्षाधिकारियों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। शाम को मोदी वडोदरा हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे जहां से वह वायु सेना के विमान से वापस दिल्ली लौट आएंगे।

Latest India News