A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सांसदों के मिले नए फ्लैट, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

सांसदों के मिले नए फ्लैट, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

PMO द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 8 पुराने बंगलों का, जो 80 साल से अधिक पुराने थे, इन 76 फ्लैटों के निर्माण के लिए पुनर्विकास किया गया है।

<p><span style="color: #333333; font-family: sans-serif,...- India TV Hindi Image Source : PTI 3 फ्लोर के 3 टॉवर में कुल 76 फ्लैट्स बनाए गए हैं

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में सांसदों को नए फ्लैट्स मिलने जा रहे हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र सांसदों के लिए निर्मित बहुमंजिला फ्लैटों का उद्घाटन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन फ्लैटों का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि फ्लैट राष्ट्रीय राजधानी में डॉक्टर बीडी मार्ग पर स्थित हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद
PMO द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 8 पुराने बंगलों का, जो 80 साल से अधिक पुराने थे, इन 76 फ्लैटों के निर्माण के लिए पुनर्विकास किया गया है। उसने बताया कि कोविड-19 के प्रभाव के बावजूद स्वीकृत लागत से लगभग 14 प्रतिशत की बचत के साथ और बिना अधिक समय लगे इन फ्लैटों का निर्माण पूरा हो चुका है। प्रधानमंत्री द्वारा इन बंगलों के उद्घाटन के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद रहे।

जानें क्या खास है इन फ्लैटों में
रिपोर्टस् के मुताबिक, 13 फ्लोर के 3 टॉवर में कुल 76 फ्लैट्स बनाए गए हैं। इन टॉवर्स के नाम गंगा,जमुना, सरस्वती रखे गए हैं। इनकी नींव 2017 में रखी गई थी और 2018 में काम शुरू हो गया था। लगभग दो साल से कुछ ज्यादा समय में यह प्रॉजेक्ट पूरा हो गया है। ये सभी फ्लैट्स आधुनिक तकनीक और सुख-सुविधाओं से लैस हैं और इनका निर्माण ग्रीन टेक्नॉलजी के तहत हुआ है। इन फ्लैट्स के लिए 228 पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

Latest India News