A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सोशल मीडिया पर हीरो हैं पीएम नरेंद्र मोदी! ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में सिर्फ ट्रंप और ओबामा ही हैं आगे

सोशल मीडिया पर हीरो हैं पीएम नरेंद्र मोदी! ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में सिर्फ ट्रंप और ओबामा ही हैं आगे

फेसबुक पर उनके पेज पर चार करोड़ 47 लाख से ज्यादा लाइक हैं। यूट्यूब पर मोदी के 45 लाख फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा इंस्टाग्राम पर भी 3 करोड़ 52 लाख लोग प्रधानमंत्री मोदी को फॉलो करते हैं।

PM Modi- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) Supporters of PM Narendra Modi

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया छोड़ने के संकेत दिए हैं। पीएम मोदी द्वारा सोशल मीडिया के तमाम माध्यमों को छोड़ने की इच्छा जताने के बाद देश के बड़े नेताओं के साथ ही आम नागरिकों ने भी तुरंत अपनी प्रतिक्रिया दी है। कुछ लोग तो पीएम मोदी से गुजारिश करने लगे हैं कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को न छोड़ें। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "इस रविवार को सोशल मीडिया अकाउंट्स फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यू-ट्यूब छोड़ने के बारे में सोच रहा हूं। इसके बारे में आगे जानकारी दूंगा।"

प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया के विभिन्न अकाउंट पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं में शुमार हैं। प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोअर्स भारत में तो सबसे ज्यादा हैं ही, साथ ही वह विश्व स्तर पर भी सबसे अधिक फॉलोअर्स वाले नेताओं में शुमार है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ही विश्व के ऐसे बड़े नेता हैं, जो उनसे ट्विटर पर आगे हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया के जरिए दुनियाभर में लोगों के साथ संपर्क में रहते हैं। ट्विटर पर उनके 5 करोड़ 33 लाख 70 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। जबकि वह खुद 2373 लोगों को फॉलो करते हैं।

इसी तरह फेसबुक पर उनके पेज पर चार करोड़ 47 लाख से ज्यादा लाइक हैं। यूट्यूब पर मोदी के 45 लाख फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा इंस्टाग्राम पर भी 3 करोड़ 52 लाख लोग प्रधानमंत्री मोदी को फॉलो करते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी अकाउंट से पिछले छह महीने में हर दो घंटे में एक ट्वीट किया गया था। अक्तूबर 2018 से मार्च 2019 के बीच मोदी ने कुल 2143 ट्वीट किए।

इनपुट- ians

Latest India News