A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus पर गुट निरपेक्ष देशों की बैठक को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Coronavirus पर गुट निरपेक्ष देशों की बैठक को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी

कोरोना महामारी से निपटने के लिए गुट निरपेक्ष देशों (NAM) के सदस्यों की आज होने वाली बैठक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। इसमें पाकिस्तान की ओर से राष्ट्रपति आरिफ अल्वी शिरकत करेंगे। 

PM Narendra Modi to participate in NAM virtual summit on coronavirus today- India TV Hindi PM Narendra Modi to participate in NAM virtual summit on coronavirus today

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से निपटने के लिए गुट निरपेक्ष देशों (NAM) के सदस्यों की आज होने वाली बैठक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। इसमें पाकिस्तान की ओर से राष्ट्रपति आरिफ अल्वी शिरकत करेंगे। अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीवेव की पहल पर सदस्य देशों के प्रमुखों की यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। बैठक में कोविड-19 के खिलाफ एकजुट होने की मुहिम पर राजनीतिक घोषणापत्र जारी किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इससे पहले भी पीएम मोदी कोरोना संक्रमण को लेकर कई राष्ट्राध्यक्षों से फोन पर बात कर चुके हैं। इस ऑनलाइन सम्मेलन में गुट निरपेक्ष आंदोलन के सदस्य देश एक राजनीतिक दस्तावेज जारी करेंगे, जिसका विषय वस्तु होगा 'कोविड-19 के खिलाफ एकजुटता'।

इस दस्तावेज में इस बात की भी चर्चा होगी कि एनएएम के सदस्य देश कोरोना के खिलाफ जंग में कैसे आपसी सहयोग बढ़ाएं और मानवता के सामने संकट बनकर उभरी इस बीमारी का उपचार तलाशें। गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र के बाद नाम सबसे बड़ा समूह है जिसमें एशिया, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका के 120 देश शामिल हैं।

Latest India News