A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम नरेंद्र मोदी ने दिए सोशल मीडिया छोड़ने के संकेत, राहुल गांधी बोले- नफरत छोड़िए, सोशल मीडिया नहीं

पीएम नरेंद्र मोदी ने दिए सोशल मीडिया छोड़ने के संकेत, राहुल गांधी बोले- नफरत छोड़िए, सोशल मीडिया नहीं

पीएम नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया से हटने का विचार कर रहे हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी।

PM Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) PM Narendra Modi

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया से हटने का विचार कर रहे हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "इस रविवार मैं सोशल मीडिया से हटने की सोच रहा हूं। इस बारे में मैं आपको जानकारी दूंगा।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव हैं। फेसबुक पर उनके 4 करोड़ 47 लाख फॉलोअर्स हैं, जबकि ट्विटर पर 5 करोड़ 33 लाख लोग उनको फॉलो करते हैं। बात अगर यू-ट्यूब की करें तो 45 लाख सब्सक्राइबर्स ने उनके अकाउंट को लाइक किया हुआ है। इंस्टाग्राम पर भी उनके 3 करोड़ 52 लाख फॉलोअर्स हैं।

पीएम  नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट पर राहुल गांधी की तरफ से प्रतिक्रिया भी आई है। उन्होंने पीएम मोदी के ट्वीट का फोटो पोस्ट करते हुए कहा कि नफरत छोड़िए, सोशल मीडिया अकाउंट्स नहीं। पीएम नरेंद्र मोदी के ट्वीट के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है। फेसबुक पर रोहित त्रिपाठी ने लिखा, "मोदी हमारे प्रधानमंत्री होने के साथ ही देश की आन-बान शान भी हैं। वह सोशल मीडिया पर लगातार महत्वपूर्ण विषयों पर अपनी राय रखने के साथ ही हमें प्रोत्साहित भी करते हैं। वह फेसबुक व ट्विटर पर हैं तो लगता है जैसे हमारे बीच में ही हैं। मैं भगवान और खुद मोदीजी से प्रार्थना करता हूं कि वह सोशल मीडिया छोड़कर न जाएं।"

प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोअर्स भारत में तो सबसे ज्यादा हैं ही, साथ ही वह विश्व स्तर पर भी सबसे अधिक फॉलोअर्स वाले नेताओं में शुमार है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ही विश्व के ऐसे बड़े नेता हैं, जो उनसे ट्विटर पर आगे हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया के जरिए दुनियाभर में लोगों के साथ संपर्क में रहते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी अकाउंट से पिछले छह महीने में हर दो घंटे में एक ट्वीट किया गया था। अक्तूबर 2018 से मार्च 2019 के बीच मोदी ने कुल 2143 ट्वीट किए।

Latest India News