A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओलंपिक, अमृत महोत्सव और भारत: पीएम मोदी ने तीनों को जोड़ते हुए कही बड़ी बात

ओलंपिक, अमृत महोत्सव और भारत: पीएम मोदी ने तीनों को जोड़ते हुए कही बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि अगस्त के आते ही अमृत महोत्सव की शुरुआत हो गई है। हमने कई कई ऐसी घटनाएं देखी हैं जो हर भारतीय के लिए सुखद हैं।

PM Narendra Modi tweet on Olympic Amrut Mohatsav & India ओलंपिक, अमृत महोत्सव और भारत: पीएम मोदी ने - India TV Hindi Image Source : PTI ओलंपिक, अमृत महोत्सव और भारत: पीएम मोदी ने तीनों को जोड़ते हुए कही बड़ी बात

नई दिल्ली. आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर मनाए जाने वाले "अमृत महोत्सव" को लेकर देश तैयार है। इस बीच टोक्यो में चल रहे ओलंपिक गेम में महिला खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन, देश में चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान और दूसरी लहर के बाद GST राजस्व के आंकड़ों में इजाफा होना दिखाता है कि देश एकबार से लंबी छलांग मारने के लिए तैयार है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक, अमृत महोत्सव और भारत को जोड़ते हुए अहम बात कही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि अगस्त के महीने में प्रवेश और अमृत महोत्सव की शुरुआत के साथ ही हमने कई सारी ऐसी घटनाएं देखी जो हर भारतीय का दिल जीतने वाली हैं। रिकार्ड टीकाकरण हुआ है और जीएसटी संग्रह भी बढ़ा है जो आर्थिक गतिविधियों के मजबूत होने की ओर संकेत करता है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, "पी वी सिंधू ने ना सिर्फ पदक जीता बल्कि हमने ओलंपिक के पुरुष और महिला हाकी में भारतीय टीम के ऐतिहासिक प्रयास भी देखे।" प्रधानमंत्री ने कहा, "मुझे आशा है कि 130 करोड़ भारतीय भारत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे क्योंकि यह अमृत महोत्सव मना रहा है।"

'अमृत महोत्सव' केवल सरकारी कार्यक्रम नहीं, जन आंदोलन होना चाहिए- PM
PM मोदी ने पिछले हफ्ते आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर मनाया जाने वाला ‘‘अमृत महोत्सव’’ केवल एक सरकारी कार्यक्रम बनकर नहीं रहना चाहिए बल्कि इसे जन आंदोलन के रूप में आगे बढ़ाने के लिए ‘‘जन सहभागिता’’ सुनिश्चित करनी होगी। प्रधानमंत्री ने BJP सांसदों से अपील की कि वे प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो-दो कार्यकर्ताओं की टोली तैयार करें जो 75 गांवों का दौरा करे और वहां 75 दिन बिताए तथा जनता के बीच डिजिटल साक्षरता को लेकर जागरूकता अभियान चलाए।

Latest India News