A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PMAY: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी त्रिपुरा के 1.47 लाख लाभार्थियों को देंगे बड़ी सौगात

PMAY: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी त्रिपुरा के 1.47 लाख लाभार्थियों को देंगे बड़ी सौगात

PMAY: पीएमओ ने कहा कि त्रिपुरा की अनूठी भू-जलवायु स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री की पहल के बाद विशेष रूप से इस राज्य के लिए ‘कच्चा’ घर की परिभाषा बदल दी गई है, जिसके मद्देनजर ‘कच्चे’ घरों में रहने वाले इतनी बड़ी संख्या में लाभार्थी ‘पक्का’ घर बनाने के लिए निर्दिष्‍ट सहायता प्राप्त करने में सक्षम हो गए हैं।

PMAY Pradhan Mantri Awas Yojana Gramin PM Narendra Modi gift to Tripura people PMAY: प्रधानमंत्री नर- India TV Hindi Image Source : PTI PMAY: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी त्रिपुरा के 1.47 लाख लाभार्थियों को देंगे बड़ी सौगात

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से त्रिपुरा के 1.47 लाख से भी अधिक लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजन-ग्रामीण (PMAY-G) की पहली किस्त हस्तांतरित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि इस अवसर पर इन लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे 700 करोड़ रुपये से भी अधिक जमा किए जाएंगे।

पीएमओ ने कहा कि त्रिपुरा की अनूठी भू-जलवायु स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री की पहल के बाद विशेष रूप से इस राज्य के लिए ‘कच्चा’ घर की परिभाषा बदल दी गई है, जिसके मद्देनजर ‘कच्चे’ घरों में रहने वाले इतनी बड़ी संख्या में लाभार्थी ‘पक्का’ घर बनाने के लिए निर्दिष्‍ट सहायता प्राप्त करने में सक्षम हो गए हैं। इस अवसर पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब भी मौजूद रहेंगे। 

Latest India News