A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जयपुर: बाल सुधार गृह में पुलिस के जवानों ने छोटे बच्चों को लाठी-डंडों से पीटा, दिखाई पिस्टल

जयपुर: बाल सुधार गृह में पुलिस के जवानों ने छोटे बच्चों को लाठी-डंडों से पीटा, दिखाई पिस्टल

जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में स्थित बाल सुधार गृह में पुलिस के जवानों द्वारा बच्चों के साथ मारपीट करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

जयपुर: जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में स्थित बाल सुधार गृह में पुलिस के जवानों द्वारा बच्चों के साथ मारपीट करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मारपीट की घटना 19 जनवरी की बताई जा रही है जहां बाल सुधार गृह के अधीक्षक प्रकाश ने ट्यूबलाइट टूटने की बात पर ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस को सूचना दी की कुछ बाल अपचारी बाल सुधार गृह से भागने की फिराक में है। इस पर ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस के जवान और एसीपी आदर्श नगर पुष्पेंद्र सिंह 15से 20 जवानों के साथ बाल सुधार गृह पहुंचे और बाल सुधार गृह में लगे सीसीटीवी कैमरों को बंद करवाकर बच्चों को अधीक्षक प्रकाश और काउंसलर आमिर के सामने बेरहमी से पीटने का आदेश दिया।

एसीपी पुष्पेंद्र सिंह के आदेश पर ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस के जवानों ने छोटे बच्चों को गाली गलौच के साथ लाठी-डंडों से बुरी तरीके से पीटना शुरू किया। मारपीट के दौरान एक पुलिसकर्मी ने बच्चों को पिस्टल दिखाकर जान से मारने की बात भी कही।

इस पूरी घटना की जानकारी मिलने पर बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने संज्ञान लिया और एक जांच कमेटी का गठन किया जिसकी रिपोर्ट 3 फरवरी को आनी है। लेकिन इस पूरी घटना से ट्रांसपोर्ट नगर थाने का पुलिसिया अंदाज और एसीपी पुष्पेंद्र सिंह की कार्यशैली पर सवाल उठते हैं। जहां एक तरफ तो पुलिस आमजन में सुरक्षा और अपराधियों में डर की बात कहती है तो वही राजधानी की पुलिस का पुलिसिया अंदाज में बेरहमी से बच्चों से मारपीट की घटना एक छोटी सी बानगी है।

Latest India News