A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सर्दी से थोड़ी राहत लेकिन प्रदूषण से दिल्ली वालों की बढ़ी मुश्किलें, वायु गुणवत्ता बेहद खराब

सर्दी से थोड़ी राहत लेकिन प्रदूषण से दिल्ली वालों की बढ़ी मुश्किलें, वायु गुणवत्ता बेहद खराब

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह मौसम साफ रहा और न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के लिए सामान्य है।

<p>Delhi Weather </p>- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi Weather 

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह मौसम साफ रहा और न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के लिए सामान्य है। आर्द्रता का स्तर 100 फीसदी है। वायु गुणवत्ता शुक्रवार को बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई जो कि पिछले दो दिनों से गंभीर श्रेणी में थी। 

केंद्रीय वायु नियंत्रण बोर्ड ने बताया कि वायु गुणवत्ता सुबह आठ बजकर 43 मिनट पर 390 दर्ज की गई। वहीं फरीदाबाद, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और नोएडा में यह क्रमश: 387, 343, 370, 364, 391 पर रही। पालम में दृश्यता का स्तर 400 मीटर दर्ज किया गया। वहीं सफदरजंग में दृश्यता का स्तर सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर 600 मीटर दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने दिन में आकाश साफ रहने और शनिवार सुबह को मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना जाहिर की है। 

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। वहीं शनिवार सुबह तापमान सात डिग्री सेल्सियस रहेगा। राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है और न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है।

Latest India News