A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुष्टाहार के पारदर्शी पैकेट पर लिखा मिला 'विद पोर्क एन्ड बीफ', मचा हंगामा

पुष्टाहार के पारदर्शी पैकेट पर लिखा मिला 'विद पोर्क एन्ड बीफ', मचा हंगामा

उत्तराखंड राज्य के आंगनवाड़ी केन्द्रो के माध्यम से टेकहोम राशन योजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में कुपोषित, गर्भवती और नवजात बच्चों को पुष्टाहार खाद्यान के पैकेट दिये जाते है।

<p>uttrakhand</p>- India TV Hindi uttrakhand

ऊधम सिंह नगर: उत्तराखंड राज्य के आंगनवाड़ी केन्द्रो के माध्यम से टेकहोम राशन योजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में कुपोषित, गर्भवती और नवजात बच्चों को पुष्टाहार खाद्यान के पैकेट दिये जाते है। लेकिन इस बार जब ऊधम सिंह नगर जिले के गदरपुर और दिनेशपुर सहित कई आंगनवाड़ी केन्द्रो पर पुष्टाहार के पारदर्शी पैकेट मिले तो लोग यह देख कर सन्न रह गये कि इन पैकेट्स पर बड़े अक्षरों में काले रंग से पेपरोनी अंकित है और नीचे विद पोर्क एन्ड बीफ लिखा हुआ था।

इन पंक्तियों को पढ़ते ही लोगो की भावनाये आहात हो गई और उन्होंने अपने सभी पुष्टाहार का सामान वापस कर दिया। राज्य की इस महत्वपूर्ण योजना के पैकेट्स में ऐसी गलती कैसे हो गई। किसने पुष्टाहार को इन पैकेट्स में पैक किया ? हालांकि अब यह जांच का विषय है। लेकिन यह प्रकरण मीडिया की सुर्खिया बनते ही हंगामा मच गया।

हालांकि बाद में हंगामा मचने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्रा ने इस पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिये और जिले में पॉलिथीन में खाद्यान्न बाटने पर पावंदी लगा दी है। साथ ही उन्होंने यह खाद्यान्न किस दुकानदार या समूह से खरीदे है इसकी जांच के निर्देश भी दिये है। इस संगीन मामले पर क्या कार्यवाही होती है। (नाहिद खान)

 

Latest India News