A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'महामहिम' शब्द हटाकर प्रणब मुखर्जी ने उदाहरण पेश किया था: नरेंद्र सिंह तोमर

'महामहिम' शब्द हटाकर प्रणब मुखर्जी ने उदाहरण पेश किया था: नरेंद्र सिंह तोमर

प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति पद के लिए 'महामहिम' शब्द के प्रयोग का प्रचलन समाप्त कर भारतीय राजनीति में एक नया उदाहरण प्रस्तुत किया था।

Pranab Mukherjee- India TV Hindi Image Source : PTI Sand Artist Sudarsan Pattnaik creates a sand sculpture of former president Pranab Mukherjee

नई दिल्ली: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रणब दा के निधन से भारतीय राजनीति में एक युग समाप्त हो गया है। प्रणब मुखर्जी ने लगातार पांच दशक तक सक्रिय राजनीति में रहकर समाज और जनसेवा के कार्य किए हैं। उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए 'महामहिम' शब्द के प्रयोग का प्रचलन समाप्त कर भारतीय राजनीति में एक नया उदाहरण प्रस्तुत किया था। केंद्र सरकार में मंत्री रहते हुए उन्होंने देश के आर्थिक और सामरिक क्षेत्र में अहम योगदान दिया।

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी का निधन एक युग का अंत है।

उन्होंने अपनी मेहनत से राजनीतिक जीवन में कई महत्वपूर्ण मुकाम हासिल किए। अपने निर्णय एवं कार्यो से देश को नई दिशा दी। वे संसदीय मामलों के विशेषज्ञ थे। विभिन्न पदों पर रहते हुए उन्होंने देश की सेवा की।

 

Latest India News