A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ईस्टर पर कोविड-19 के खिलाफ दुनिया के विजयी होने की प्रार्थना करें: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

ईस्टर पर कोविड-19 के खिलाफ दुनिया के विजयी होने की प्रार्थना करें: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू- India TV Hindi उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने ईस्टर की पूर्व संध्या पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए शनिवार को कहा कि सभी को इस त्योहार से साहस और आशावाद की भावना लेनी चाहिए क्योंकि दुनिया कोरोना वायरस से पैदा हुई चुनौती से निपटने के लिए जूझ रही है।

उपराष्ट्रपति सचिवालय ने एक बयान में कहा, ‘‘जब हम घर में अपने प्रियजन के साथ ईस्टर मना रहे हैं तो हम प्रार्थना करें कि हमारा देश और विश्व कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में विजयी होकर उभरे।’’

बयान में कहा गया है कि उपराष्ट्रपति ने यह भी कहा कि हर किसी को उन सभी लोगों खासतौर से स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों का आभारी होना चाहिए जो इस संकट से निपटने के लिए बिना थके काम कर रहे हैं।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर देश में लागू लॉकडाउन की अवधि दो हफ्ते के लिए और बढ़ सकती है। पीएम मोदी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का आज रात ऐलान कर सकते हैं। माना जा रहा है कि कुछ रियायतों के साथ सरकार लॉकडाउन की अवधि बढ़ा सकती है। 

इससे पहले आज प्रधानमंत्री राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात और लॉकडाउन को लेकर बात कर रहे हैं। पीएम की राज्यों के सीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस- मुख्यमंत्रियों को पीएम ने कहा है कि आपकी राय सुनने के बाद सरकार फिलहाल दो हफ्ते लॉकडाउन बढाने का ऐलान करेगी। आगे भी लॉकडाउन बढ़ाने की जरूरत पड़ सकती है।

पीएम ने कहा-' जान है तो जहान है, जब मैंने राष्ट्र के नाम सन्देश दिया था, तो प्रारम्भ में बल दिया था कि हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंशिंग का पालन बहुत आवश्यक है, देश के अधिकतर लोगों ने बात को समझा और घरों में रहकर दायित्व निभाया।'

Latest India News