A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई में मानसून से पहले की बारिश, करंट लगने से तीन लोगों की मौत

मुंबई में मानसून से पहले की बारिश, करंट लगने से तीन लोगों की मौत

शहर के कुछ हिस्सों में आज शाम मानसून से पहले की बारिश हुई और करंट लगने से दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

Mumbai Rain- India TV Hindi Image Source : PTI Mumbai Rain

मुम्बई: शहर के कुछ हिस्सों में आज शाम मानसून से पहले की बारिश हुई और करंट लगने से दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। नगर निगम आपदा नियंत्रण कक्ष से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार मृतकों की पहचान अनिल यादव (32), सारा खान (09) और ओमकार (10) के रूप में हुई है। यादव और खान की खिंडीपाडा क्षेत्र में एक सड़क पर बिजली की तार की चपेट में आकर मौत हो गई जबकि ओमकार की मौत भानडुप रेलवे स्टेशन के निकट शिवकृपा नगर क्षेत्र में करंट लगने से हो गई। 

मौसम विभाग ने उत्तर पूर्वी राज्यों और महाराष्ट्र में कल भारी बारिश और राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने की आशंका जतायी है। मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर और मध्य भारत में कल मौसम के गर्म रहने और मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में शुष्क रहने के आसार हैं। भारतीय मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल , सिक्किम , नगालैंड , मणिपुर , मिजोरम , त्रिपुरा और महाराष्ट्र में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की आशंका जतायी है। उसने कहा है , ‘‘ राजस्थान में कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। ’’ 

विभाग की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है , ‘‘ उत्तराखंड , उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश , विदर्भ , छत्तीसगढ़ , झारखंड , पश्चिम बंगाल और सिक्किम , महाराष्ट्र , आंध्र प्रदेश , तेलंगाना , कर्नाटक और ओडिशा में गरज के साथ छींटे पड़ने और धूल भरी हवा चलने एवं बिजली चमकने के आसार हैं। 

Latest India News