A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रेस्क्यू के बाद गर्भवती महिला ने जुड़वा बच्चों को दिया जन्म

रेस्क्यू के बाद गर्भवती महिला ने जुड़वा बच्चों को दिया जन्म

गणेश गांव में बाढ़ से सुरक्षित निकाली गई महिला ज्योति सिलावट ने बरेली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रात 11 बजे जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, जिनमें एक लड़का और एक लड़की है।

<p>Twins new born babies</p>- India TV Hindi Twins new born babies

रायसेन (मध्य प्रदेश): सोमवार को यहां के कोटवार गणेश गांव में बाढ़ से सुरक्षित निकाली गई महिला ज्योति सिलावट ने बरेली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रात 11 बजे जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, जिनमें एक लड़का और एक लड़की है। ज्योति को डॉक्टर और होमगार्ड का दल बाढ़ से सुरक्षित निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया था। फिलहाल, मां और बच्चे पूरी तरह स्वस्थ हैं। 

बता दें कि राज्य में पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। प्रदेश में अब तक आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से मौत हो गई। स्थिति यह है कि प्रदेश के कई बांधों के गेट खोले गये हैं, जिनमें खंडवा जिले में स्थित प्रदेश का सबसे बड़ा बांध इंदिरा सागर भी शामिल है। नर्मदा नदी पर बने इस इंदिरा सागर बांध के 20 में से 12 गेट खोले गये हैं।

वहीं, राज्य में 15 जून से अब तक वर्षाजनित हादसों में कुल 198 लोगों की मौत हो चुकी है। मध्य प्रदेश राजस्व विभाग की अपर सचिव जी वी रश्मि ने मंगलवार को बताया कि ‘‘पिछले 48 घंटों में वर्षाजनित घटनाओं में प्रदेश में चार लोगों की मौत हुई है। ये मौतें गुना, राजगढ़, विदिशा एवं कटनी जिलों में हुई हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास जो आंकड़े उपलब्ध हैं, उनके अनुसार वर्षाजनित घटनाओं में मध्य प्रदेश में 15 जून से लेकर अब तक 198 लोगों की मौत हुई है। इनमें पानी में डूबने से हुई मौत के साथ-साथ बिजली गिरने से मरने वाले लोग भी शामिल हैं।’

Latest India News