A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रेजिडेंट सेक्रेटरिएट का कोई कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं: राष्ट्रपति भवन

प्रेजिडेंट सेक्रेटरिएट का कोई कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं: राष्ट्रपति भवन

विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति सचिवालय के एक कर्मचारी के परिवार का सदस्य मृतक के संपर्क में था। यह जानकारी मिलने पर परिवार के सभी 7 सदस्यों को 16 अप्रैल को क्वॉरन्टीन सेंटर ले जाया गया।

President Secretariat, President House, President Estate, President Secretariat Coronavirus- India TV Hindi राष्ट्रपति सचिवालय के एक कर्मचारी के परिवार का सदस्य मृतक के संपर्क में था। PTI File

नई दिल्ली: राष्ट्रपति भवन या सचिवालय का कोई भी कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। राष्ट्रपति भवन की तरफ से विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी गई है कि 13 अप्रैल को जिस मरीज की एक अस्पताल में कोरोना संक्रमण से जान गई, का राष्ट्रपति भवन से कोई संबंध नहीं था। बता दें कि इससे पहले मीडिया में खबरें आई थीं कि राष्ट्रपति भवन में काम करने वाले एक कर्मचारी की रिश्तेदार कोरोना वायरस से संक्रमित थीं और उनका परिवार प्रेजिडेंट एस्टेट में रहता था।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति सचिवालय के एक कर्मचारी के परिवार का सदस्य मृतक के संपर्क में था। यह जानकारी मिलने पर परिवार के सभी 7 सदस्यों को 16 अप्रैल को क्वॉरन्टीन सेंटर ले जाया गया। क्वॉरन्टीन में जाने के बाद कर्मचारी के परिजनों में एक को, जो मृतक के संपर्क में था, कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। हालांकि राष्ट्रपति सचिवालय के कर्मचारी सहित परिवार के अन्य सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं। इसके बाद प्रेजिडेंट एस्टेट में मौजूद एक क्षेत्र में पड़ने वाले 115 घरों के लोगों को अपने मकान के अंदर रहने की सलाह दी गई है और उन्हें आवश्यक वस्तुओं की डोरस्टेप डिलीवरी दी जा रही है।

विज्ञप्ति में आगे स्पष्ट किया गया है कि मंगलवार सुबह तक राष्ट्रपति सचिवालय कोई भी कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है। राष्ट्रपति के डिप्टी प्रेस सेक्रटरी डॉक्टर निमिष रुस्तगी द्वारा जारी गी गई विज्ञप्ति में लिखा गया है कि स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर सचिवालय स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर सरकार के दिशानिर्देशों के तहत आवश्यक सभी निवारक उपाय कर रहा है।

Latest India News