A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नए प्रेस सचिव होंगे पत्रकार अजय कुमार सिंह

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नए प्रेस सचिव होंगे पत्रकार अजय कुमार सिंह

सरकार ने राजनीतिक विषयों के पत्रकार अजय कुमार सिंह को सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का प्रेस सचिव नियुक्त किया। पचपन वर्षीय सिंह फिलहाल फर्स्टपोस्ट से जुड़े हुए हैं।

<p>President Ramnath Kovind (File Photo)</p>- India TV Hindi President Ramnath Kovind (File Photo)

नयी दिल्ली: सरकार ने राजनीतिक विषयों के पत्रकार अजय कुमार सिंह को सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का प्रेस सचिव नियुक्त किया। पचपन वर्षीय सिंह फिलहाल फर्स्टपोस्ट से जुड़े हुए हैं। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से जारी आधिकारिक आदेश के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने राष्ट्रपति के प्रेस सचिव के रूप में सिंह की नियुक्ति को मंजूरी दी है। 

सिंह की नियुक्ति संविदा के आधार पर फिलहाल एक साल के लिए या फिर अगले आदेश तक के लिए की गयी है। सिंह अशोक मलिक का स्थान लेंगे। मलिक का कार्यकाल जुलाई में ही समाप्त हो गया। सिंह ने अपने करियर की शुरुआत 1985 में लखनऊ में ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के साथ की। उन्होंने ‘इकोनॉमिक टाइम्स’ और ‘टेलीग्राफ’ के साथ भी काम किया है। बाद में वह दिल्ली में ‘पायनियर’ के साथ भी जुड़े रहे। उन्होंने ‘बिजनेस स्टैंडर्ड’, ‘स्टार न्यूज’ और ‘न्यूज एक्स’ के साथ भी काम किया है। फर्स्टपोस्ट के साथ बतौर कार्यकारी संपादक जुड़ने से पहले वह ‘गवर्ननेंस नाऊ’ पत्रिका के संपादक थे। बाद में वह वापस निदेशक, संपादक के रूप में ‘गवर्ननेंस नाऊ’ से जुड़े।

Latest India News