Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ...

इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने कहा, डॉक्टरों का पहला उद्देश्य समाज सेवा, पैसे कमाने का नंबर दूसरा

रजत शर्मा ने कहा कि कुछ डॉक्टर्स ने हॉस्पिटल्स को बिजनस बना लिया है जिसकी वजह से डॉक्टर्स और मरीजों के बीच विश्वास लगातार घटता जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 26 Nov 2018, 8:01:30 IST

नई दिल्ली: दिल्ली में मैक्स हॉस्पिटल की तरफ से रविवार को एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। सेमिनार में दिल्ली के मशहूर डॉक्टर्स के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी के विधायक ओपी शर्मा भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में डॉक्टर्स की आज की चुनौतियों पर चर्चा की गई। रजत शर्मा ने कहा कि कुछ डॉक्टर्स ने हॉस्पिटल्स को बिजनस बना लिया है जिसकी वजह से डॉक्टर्स और मरीजों के बीच विश्वास लगातार घटता जा रहा है।

हालांकि उन्होंने कहा कि कुछ डॉक्टर्स की गलती की वजह से पूरी डॉक्टर बिरादरी बदनाम होती है। उन्होंने डॉक्टर्स से एक अपील की कि वह समर्पण भाव से मरीजों की सेवा करें। उन्होंने कहा, 'ये डॉक्टर और मरीज के बीच का जो विश्वास का रिश्ता है, मुझे लगता है कि वह बहुत कमजोर हुआ है और सबसे ज्यादा जरूरत उस विश्वास को बढ़ाने की, उसे पैदा करने की है।' उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स का पहला उद्देश्य समाज की सेवा है और पैसे कमाने का नंबर दूसरा है।

रजत शर्मा ने कहा कि कई बार लोग यह कहते हुए मिलते हैं कि डॉक्टर कई बार हॉस्पिटल को कमाकर देने के चक्कर में इलाज का खर्च बढ़ा देते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के बीच इस तरह का शक इसलिए पैदा हुए है क्योंकि बहुत सारे अस्पताल कमर्शल सेंटर्स बने हैं। कई जगहों पर अस्पताल सिर्फ पैसा कमाने के स्रोत बन चुके हैं। रजत शर्मा ने कहा कि इसे कोई मीडिया, अदालत या सरकार नहीं बल्कि डॉक्टर ही रोक सकते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन