A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मंगलवार को मध्‍य प्रदेश के दौरे पर प्रधानमंत्री, धार में करेंगे रैली को संबोधित

मंगलवार को मध्‍य प्रदेश के दौरे पर प्रधानमंत्री, धार में करेंगे रैली को संबोधित

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मध्य प्रदेश में भाजपा के अभियान का शंखनाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजदीकी धार कस्बे में मंगलवार को पार्टी की सभा को संबोधित करेंगे।

<p>PM Modi</p>- India TV Hindi PM Modi

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मध्य प्रदेश में भाजपा के अभियान का शंखनाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजदीकी धार कस्बे में मंगलवार को पार्टी की सभा को संबोधित करेंगे। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने सोमवार को बताया कि मोदी इंदौर से करीब 65 किलोमीटर दूर धार में पार्टी की "विजय संकल्प रैली" को संबोधित करेंगे । इसके साथ ही, सूबे में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के अभियान की औपचारिक शुरुआत हो जायेगी। 

उन्होंने बताया कि मोदी की रैली में मुख्यतः धार और रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ता शामिल होंगे। दोनों लोकसभा सीटें अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं और पश्चिमी मध्य प्रदेश के इन इलाकों में बड़ी आदिवासी आबादी निवास करती है। 

पाराशर ने बताया कि पहले तय किए गए कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री 15 फरवरी को इटारसी और 16 फरवरी को धार में सभाओं को संबोधित करने वाले थे। लेकिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद ये कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे। गौरतलब है कि सूबे में गत नवंबर में संपन्न विधानसभा चुनावों में कांटे की टक्कर वाले मुकाबले में भाजपा की 15 साल पुरानी सत्ता चली गयी थी और विजयी कांग्रेस इतने ही बरस बाद सत्ता में लौटी थी। भाजपा की इस चुनावी हार के बाद धार में मोदी की मंगलवार को होने वाली रैली को सियासी लिहाज से अहम आंका जा रहा है।

प्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं। वर्ष 2014 के पिछले चुनावों में भाजपा ने इनमें से 26 सीटें जीती थीं, जबकि शेष तीन सीटें कांग्रेस की झोली में गयी थीं।

Latest India News