A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप से की फोन पर बातचीत, दी नए साल की बधाई

मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप से की फोन पर बातचीत, दी नए साल की बधाई

ईरान में जारी तनातनी के बीच भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप से फोन पर बातचीत की।

<p>Modi Trump</p>- India TV Hindi Image Source : Modi Trump

नई दिल्ली। ईरान में जारी तनातनी के बीच भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप से फोन पर बातचीत की। इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे को नए साल की बधाई दी। मंगलवार सुबह हुई बातचीत में पीएम मोदी ने देशवासियों की ओर से प्रेजिडेंट ट्रंप और उनके परिवार के साथ अमेरिका के नागरिकों को भी नए साल की बधाई दी। दोनों नेताओं के बीच हुई इस बातचीत की जानकारी देते हुए पीएमओ ने बताया कि पीएम ने दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में भागीदारी बढ़ाने पर भी जोर दिया।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बातचीत के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को नए साल की बधाई दी। पीएम मोदी ने नए साल में प्रेजिडेंट ट्रंप, उनके परिवार और अमेरिकी नागरिकों के स्वास्थ्य, समृद्धि और सफलता की कामना की। पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध पिछले कुछ वक्त में मजबूत हुए हैं।'

प्रधानमंत्री ने इस दौरान ट्रंप से विभिन्न क्षेत्रों में भारतीय अमेरिकी भागीदारी बढ़ाने पर भी जोर दिया। पीएमओ ने बताया कि भविष्य में राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मिलकर दोनों देशों के साझा हितों को आगे बढ़ाने के लिए काम करने पर भी उन्होंने जोर दिया। प्रधानमंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति को पिछले वर्षों में रणनीतिक साझेदारी में हुई प्रगति पर भी चर्चा की। 

Latest India News