A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रियंका गांधी का काफिला रामपुर के लिए निकला, ट्रैक्टर रैली में मारे गए किसान के परिवार से मिलेंगी

प्रियंका गांधी का काफिला रामपुर के लिए निकला, ट्रैक्टर रैली में मारे गए किसान के परिवार से मिलेंगी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में मारे गए किसान नवरीत सिंह के परिजनों से मिलने और शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर का दौरा करेंगी।

Priyanka Gandhi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO ट्रैक्टर रैली में मारे गए किसान के परिवार से मिलेंगी प्रियंका गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में मारे गए किसान नवरीत सिंह के परिजनों से मिलने और शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर का दौरा करेंगी। पिछले महीने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान नवरीत का ट्रैक्टर एक पुलिस बैरिकेड से टकरा गया था और उस हादसे में उसकी जान चली गई थी। इस हादसे के बाद दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो फुटेज भी जारी किया था जिसमें यह देखा गया था कि आईटीओ के पास पुलिस बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश में तेज रफ्तार से आ रहा एक ट्रैक्टर पलट जाता है और कुछ लोगों के ऊपर गिर जाता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि इस दुर्घटना के कारण ही उसकी मौत हुई थी।

यह घटना 26 जनवरी को उस समय घटित हुई, जब ट्रैक्टरों पर सवार सैकड़ों किसानों ने पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ने के बाद नई दिल्ली के आईटीओ क्षेत्र में खूब उत्पात मचाया था। उग्र हो चुके किसानों को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू-गैस के गोले भी दागे। पुलिस उन्हें मध्य दिल्ली में इंडिया गेट और राजपथ की ओर बढ़ने से रोकने की कोशिश कर रही थी।

इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़पें भी देखी गईं, क्योंकि किसानों के एक समूह ने दिल्ली पुलिस द्वारा की गई सुरक्षा व्यवस्था को तोड़ने की कोशिश की।

 

Latest India News