A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नागरिकता कानून के समर्थन में जामिया में हुआ प्रदर्शन

नागरिकता कानून के समर्थन में जामिया में हुआ प्रदर्शन

नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर अभी तक आपने जामिया में विरोध प्रदर्शन की खबरें सुनी होंगी लेकिन आज (मंगलवार) वहां सीएए के समर्थन में भी प्रदर्शन हुआ।

नागरिकता कानून के समर्थन में जामिया में हुआ प्रदर्शन- India TV Hindi Image Source : ANI नागरिकता कानून के समर्थन में जामिया में हुआ प्रदर्शन

नई दिल्ली: नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर अभी तक आपने जामिया में विरोध प्रदर्शन की खबरें सुनी होंगी लेकिन आज (मंगलवार) वहां सीएए के समर्थन में भी प्रदर्शन हुआ। बता दें कि इससे पहले जामिया के बाहर कई बार सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हुए हैं। केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता कानून लाने के बाद जामिया के बाहर विरोध प्रदर्शन में हिंसा भी हुई थी, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे।

अभी हाल ही में दो फरवरी यानी रविवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर दो बदमाशों ने गोलियां भी चलाई थीं। हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए बनाए गए विश्वविद्यालय के छात्रों और पूर्व छात्रों के समूह ‘जामिया समन्वय समिति’ (जेसीसी) के एक बयान के अनुसार हमलावर लाल रंग की मोटरसाइकिल पर आए थे। 

बयान में कहा गया है कि एक बदमाश ने लाल रंग की जैकेट पहन रखी थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि भारतीय दंड संहिता और सशस्त्र अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत हत्या की कोशिश का एक मामला दर्ज किया गया है। जामिया नगर में एक ही सप्ताह में गोलीबारी की यह तीसरी घटना था। यह रविवार की रात करीब 11 बजे की घटना है। लेकिन, इन सभी घटनाओं के बीच आज (मंगलवार) सीएए के समर्थन में प्रदर्शन किया गया।

Latest India News