A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ICSE और ISC की परीक्षाओं के कार्यक्रम घोषित ,यहां देखें पूरी डेटशीट

ICSE और ISC की परीक्षाओं के कार्यक्रम घोषित ,यहां देखें पूरी डेटशीट

आईसीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तिथि और कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। 10वीं की बोर्ड परीक्षा 26 फरवरी ये शुरू होगी वहीं 12वीं की परीक्षा 7 फरवरी से शुरू होगी।

ICSE- India TV Hindi ICSE

आईसीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तिथि और कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। 10वीं की बोर्ड परीक्षा 26 फरवरी ये शुरू होगी वहीं 12वीं की परीक्षा 7 फरवरी से शुरू होगी। आईसीएसई ने परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी किया है। (पेरिस: 50 लाख डॉलर के आभूषण लेकर फरार हुए लुटेरे )

बोर्ड ने कहा कि विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक ही इसमें फेरबदल किया गया है। आपको बता दें कि 12 की परीक्षा 2 अप्रैल और 10 की परीक्षा 28 मार्च तक चलेगी। 12 वीं के बच्चों की पहली परीक्षा की शुरूआत फिजिक्स पेपर टू प्रैक्टिकल से होगी।

बता दें कि सीबीएसई की दसवीं-बारहवीं परीक्षा में इस साल 28.24 लाख से अधिक बच्चे परीक्षाएं देंगे। इसके अलावा इस साल से 10वीं कक्षा के सभी छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा अनिवार्य कर दी गई है, जो पहले वैकल्पिक थी। 10वीं और 12 वीं की डेटशीट देखने के लिए सीआईएसई की अधिकारिक वेबसाइट www.cisce.org पर जाना होगा या नीचे दिए गए टैब पर सीधे क्लिक करके भी आप डेटशीट देख पाएंगे।

Latest India News