A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल: बुधवार को विधानसभा का घेराव करेंगे प्रकाशक, समग्र शिक्षा अभियान में किताब खरीद प्रक्रिया पर विवाद

हिमाचल: बुधवार को विधानसभा का घेराव करेंगे प्रकाशक, समग्र शिक्षा अभियान में किताब खरीद प्रक्रिया पर विवाद

हिमाचल समग्र शिक्षा अभियान में करोड़ों की किताब खरीद प्रक्रिया विवादों में है। कई प्रकाशकों द्वारा खरीद प्रक्रिया में अनियमितताओं का आरोप लगा जा रहा है।

हिमाचल: बुधवार को विधानसभा का घेराव करेंगे प्रकाशक, समग्र शिक्षा अभियान में किताब खरीद प्रक्रिया पर - India TV Hindi Image Source : TWITTER हिमाचल: बुधवार को विधानसभा का घेराव करेंगे प्रकाशक, समग्र शिक्षा अभियान में किताब खरीद प्रक्रिया पर विवाद

शिमला: हिमाचल समग्र शिक्षा अभियान में करोड़ों की किताब खरीद प्रक्रिया विवादों में है। कई प्रकाशकों द्वारा खरीद प्रक्रिया में अनियमितताओं का आरोप लगा जा रहा है। ऐसे में उत्तर-मध्य भारत हिन्दी प्रकाशक संघ ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा घेराव का ऐलान किया है। बुधवार को कई प्रमुख प्रकाशक विधानसभा घेराव करेंगे।

दरअसल, समग्र शिक्षा अभियान में किताबों को खरीदने की प्रक्रिया को लेकर प्रकाशक में गहरा आक्रोश है। पिछले दो महीनों से इस मुद्दे को लेकर प्रकाशकों और शिक्षा विभाग में गतिरोध चल रहा है।

इस मुद्दे को आगे कैसे उठाना है, इसे लेकर कुछ समय पहले ही उत्तर-मध्य भारत हिंदी प्रकाशक संघ ने अपने दिल्ली स्थित मुख्य कार्यालय में आपात बैठक बुलाई थी, जिसमें प्रकाशकों ने विधानसभा के प्रतीकात्मक घेराव का निर्णय लिया था।

बैठक में वाणी प्रकाशन समूह के अरुण माहेश्वरी ने राज्य में किताबों के चयन और खरीदी प्रक्रिया में गोलमाल का आरोप लगाया था। बैठक में संगठन से जुड़े तरुण विजय पचौरी, मेघराज जैन, टीपी तिवारी, राजीव शर्मा, लव कुश सिंह, संजय शर्मा और विक्रम द्विवेदी आदि शामिल हुए थे।

प्रकाशकों ने हिमाचल सरकार पर केवल दो-तीन प्रकाशकों को ही तरजीह देने का आरोप लगाया था। इसे लेकर ही अब बुधवार को उत्तर-मध्य भारत हिन्दी प्रकाशक संघ हिमाचल विधानसभा का घेराव करने वाला है।

Latest India News