A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने धार्मिक मेलों के आयोजन के लिए दिशा-निर्देश तैयार करने के निर्देश दिए

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने धार्मिक मेलों के आयोजन के लिए दिशा-निर्देश तैयार करने के निर्देश दिए

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने किसी भी हादसे को टालने के लिए शनिवार को गृह सचिव एन एस कलसी को राज्य में धार्मिक और समाजिक सभाओं के आयोजन के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश तैयार करने का निर्देश दिया।

Punjab CM has directed to prepare detailed guidelines for permission to hold religious and social co- India TV Hindi Punjab CM has directed to prepare detailed guidelines for permission to hold religious and social congregations

अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने किसी भी हादसे को टालने के लिए शनिवार को गृह सचिव एन एस कलसी को राज्य में धार्मिक और समाजिक सभाओं के आयोजन के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश तैयार करने का निर्देश दिया। यह दिशा-निर्देश अमृतसर में जोड़ा फाटक के निकट शुक्रवार की शाम को दशहरा मेला आयोजन के दौरान हुए हादसे के एक दिन बाद जारी किए गए हैं।

एक अधिकारिक बयान में यहां बताया गया है कि मुख्यमंत्री द्वारा जारी निर्देशों के मुताबिक दिशा-निर्देशों में किसी भी अवसर पर राज्य के किसी भी हिस्से में ऐसी घटनाओं/सभाओं को आयोजित करने के लिए नियमों और विनियमों को स्पष्ट रूप से परिभाषित करने के लिए कहा गया है। सिंह ने गृह सचिव से दिवाली के दौरान सुरक्षा नियमों और दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के लिए पटाखों की बिक्री और भंडारण के लिए तत्काल सलाह जारी करने के लिए कहा है।

अमृतसर ट्रेन हादसे को गंभीरता से लेते हुये मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट किया है कि इस मामलों में कोई ढिलाई नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा ना हो यह सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार के दुखद हादसे के अपराधी की पहचान की जाएगी।

Latest India News