A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब में Coronavirus से सात और लोगों की मौत, मृतक संख्या 128 हुई, संक्रमण के 100 नये मामले

पंजाब में Coronavirus से सात और लोगों की मौत, मृतक संख्या 128 हुई, संक्रमण के 100 नये मामले

पंजाब में कोरोना वायरस से सात और लोगों की मौत के बाद इस महामारी से मरने वालों की संख्या 128 हो गयी है, वहीं संक्रमण के 100 नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 5,056 पर पहुंच गया है।

पंजाब में Coronavirus से सात और लोगों की मौत, मृतक संख्या 128 हुई, संक्रमण के 100 नये मामले - India TV Hindi Image Source : FILE पंजाब में Coronavirus से सात और लोगों की मौत, मृतक संख्या 128 हुई, संक्रमण के 100 नये मामले 

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोना वायरस से सात और लोगों की मौत के बाद इस महामारी से मरने वालों की संख्या 128 हो गयी है, वहीं संक्रमण के 100 नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 5,056 पर पहुंच गया है। सरकार द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार संगरूर में तीन लोगों की मौत संक्रमण से हुई, अमृतसर में दो और जालंधर तथा बठिंडा में एक-एक रोगी की मृत्यु हो गयी। 

बुलेटिन में बताया गया कि फतेहगढ़ साहिब में पहले सामने आए मौत के एक मामले को मृतकों की संख्या से हटा दिया गया है क्योंकि मरीज उत्तराखंड का रहने वाला था। राज्य में नोवेल कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों में कमी नहीं आ रही है और शनिवार को 100 और लोगों के संक्रमित होने का पता चला। 

बुलेटिन के अनुसार संक्रमण के नये मामलों में अमृतसर और संगरूर में 19-19, जालंधर में 17, लुधियाना में 13, मोहाली में आठ, होशियारपुर में पांच, बठिंडा और बरनाला में चार-चार, फिरोजपुर, कपूरथला और मोगा में दो-दो तथा रूपनगर, मुक्तसर, एसबीएस नगर, गुरदासपुर और पटियाला में एक-एक मामले संक्रमण के आये हैं। इनमें छह लोग विदेश से लौटे हैं, वहीं आठ ने दूसरे राज्यों की यात्रा की है। 

शनिवार को राज्य के अनेक अस्पतालों से 119 संक्रमितों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी। अब तक कुल 3,320 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। बुलेटिन के मुताबिक, इस समय पंजाब में 1,608 रोगियों का इलाज चल रहा है। सात रोगी वेंटिलेटर पर हैं, वहीं 22 को ऑक्सीजन दी जा रही है।

Latest India News