A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब में Coronavirus से दो और लोगों की मौत, 19 नए मामले आये सामने

पंजाब में Coronavirus से दो और लोगों की मौत, 19 नए मामले आये सामने

पंजाब में बृहस्पतिवार को कोविड—19 संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गयी जबकि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 19 नए मामले सामने आये हैं। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। 

पंजाब में Coronavirus से दो और लोगों की मौत, 19 नए मामले आये सामने- India TV Hindi पंजाब में Coronavirus से दो और लोगों की मौत, 19 नए मामले आये सामने

चंडीगढ़: पंजाब में बृहस्पतिवार को कोविड—19 संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गयी जबकि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 19 नए मामले सामने आये हैं। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अमृतसर के बाबा बकाला कस्बे के बुनाला गांव की साठ साल की महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद 27 मई को उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया था।

उन्होंने बताया कि वह उच्च रक्तचाप से पीड़ित थी और महिला की स्थिति नाजुक थी और उसे ऑक्सीजन पर रखा गया था। महिला की स्थिति बिगड़ती चली गयी और आज दोपहर एक बज कर 40 मिनट पर महिला को मृत घोषित कर दिया गया। इसी प्रकार, लुधियाना में रेलवे सुरक्षा बल का 49 वर्षीय एक जवान की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई। पंजाब सरकार की ओर से बृहस्पतिवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में अमृतसर एवं लुधियाना में हुयी मौत के मामलों को शामिल नहीं किया है।

बुलेटिन के अनुसार मरने वालों की संख्या प्रदेश में 40 पर पहुंच गयी है। बुलेटिन में कहा गया है कि इस बीच नये मामलों में अमृतसर में सात, होशियारपुर में चार, जालंधर और संगरूर में तीन-तीन जबकि रूप नगर एवं मोहाली में एक-एक मामला प्रकाश में आया था। बुलेटिन में कहा गया है कि नये संक्रमितों में से एक व्यक्ति विदेश से आया है।

इसमें कहा गया है ​कि प्रदेश में आज 28 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी, जिसमें जालंधर के 13, अमृतसर के नौ, गुरदासपुर एवं संगरूर के तीन-तीन लोग शामिल हैं। इसके अनुसार, इन मरीजों के ठीक होने के साथ ही प्रदेश में इलाज करा कर ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1946 हो गयी है। इसमें कहा गया है कि प्रदेश में कुल 172 लोगों का इलाज चल रहा है।

Latest India News