A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब के राजपुरा में दूषित जल पीने से 4 बच्चों की मौत? जांच जारी

पंजाब के राजपुरा में दूषित जल पीने से 4 बच्चों की मौत? जांच जारी

राजपुरा सिविल अस्पताल के डॉक्टर तरनजीत ने बताया, अब तक 4 बच्चों की मौत हो चुकी है। हम ओआरएस और क्लोरीन की गोलियां दे रहे हैं ताकि साफ पानी पिया जा सके।

Rajpura, Rajpura Children Death, Rajpura Dirty Water Children Death, Rajpura Children Punjab- India TV Hindi Image Source : ANI पंजाब के राजपुरा कस्बे की मिर्च मंडी में कथित तौर पर गंदा पानी पीने से अब तक 4 बच्चों की मौत हो गई है।

चंडीगढ़: पंजाब के पटियाला जिले में स्थित राजपुरा कस्बे की मिर्च मंडी में कथित तौर पर गंदा पानी पीने से अब तक 4 बच्चों की मौत हो गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए राजपुरा के सिविल अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी भी इलाके में दर्जनों लोग बीमार हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। परिजनों का कहना है कि बच्चों की तबीयत इतनी तेजी से खराब हुई कि उन्हें संभलने तक का मौका नहीं मिल पाया।

‘अब तक 4 बच्चों की मौत हो चुकी है’
राजपुरा सिविल अस्पताल के डॉक्टर तरनजीत ने बताया, 'अब तक 4 बच्चों की मौत हो चुकी है। हम ओआरएस और क्लोरीन की गोलियां दे रहे हैं ताकि साफ पानी पिया जा सके। मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।' रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन बच्चों की मौत हुई है उनकी उम्र 5 साल से 13 साल के बीच है। कुछ लोगों का कहना है कि बस्ती में पानी की पाइपों में सीवरेज का गंदा पानी मिलने के बाद यह दूषित हो गया, और बच्चों ने यही पानी पिया जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई।


‘तेजी से बिगड़ने लगी थी बच्चों की तबीयत’
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बस्ती में रहने वाले बच्चों समेत कुल एक दर्जन से भी ज्यादा लोगों में दस्त के लक्षण दिख रहे थे, और तेजी से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी। इन सभी को इलाज के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। मामले की खबर मिलने पर एडीसी, एसडीएम प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निरीक्षण किया। बच्चों की मौत की प्राथमिक वजह दस्त ही बताई जा रही है, हालांकि अभी इस पर रिपोर्ट का इंतजार है।

Latest India News