A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बलात्कारी बाबा राम रहीम के डेरे की तलाशी लेगी पुलिस, हाईकोर्ट ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

बलात्कारी बाबा राम रहीम के डेरे की तलाशी लेगी पुलिस, हाईकोर्ट ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा में अब पुलिस जाएगी। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने जांच की तलाशी के आदेश दे दिए हैं। अब तक पुलिस और सुरक्षाबल सिरसा डेरे के बाहर ही जमे बैठे थे लेकिन डेरे के अंदर अब तक पुलिस ने एंट्री नहीं

gurmeet ram rahim- India TV Hindi gurmeet ram rahim

सिरसा: बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा में अब पुलिस जाएगी। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने जांच के आदेश दे दिए हैं। अब तक पुलिस और सुरक्षाबल सिरसा डेरे के बाहर ही जमे बैठे थे लेकिन डेरे के अंदर अब तक पुलिस ने एंट्री नहीं की थी। लेकिन अब पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने आदेश दिए हैं कि डेरे के अंदर जांच की जाए।

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय को खाली कराने की प्रक्रिया की निगरानी के लिए आज एक सेवानिवृत सत्र न्यायाधीश को अदालत आयुक्त कोर्ट कमिश्नर के तौर पर नियुक्त किया। यह आदेश तब पारित किया गया जब हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को एक अर्जी दाखिल कर मांग की कि न्यायिक निगरानी में डेरा मुख्यालय को हर तरह के खतरे से खाली कराने की प्रक्रिया शुरू की जाए।

पिछले दिनों सीबीआई की एक विशेष अदालत ने अपनी दो अनुयायियों से बलात्कार के जुर्म में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार देकर 20 साल जेल की सजा सुनाई थी।

आज मामले की सुनवाई के बाद हरियाणा के महाधिवक्ता बलदेव राज महाजन ने कहा, उच्च न्यायालय की पीठ ने सेवानिवृत सत्र न्यायाधीश ए. के. एस. पवार को अदालत आयुक्त के तौर पर नियुक्त किया है, जो सिरसा में डेरा मुख्यालय को हर तरह से खाली कराएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रक्रिया की शुरुआत तुरंत होगी और इसकी वीडियोग्राफी कराई जाएगी। महाजन ने कहा कि राज्य सरकार ने मांग की थी कि डेरा मुख्यालय को न्यायिक निगरानी में खाली कराया जाए। यह पूछे जाने पर कि प्रक्रिया कब तक शुरू होगी, इस पर महाजन ने कहा, राज्य सरकार अदालत आयुक्त से अनुरोध करेगी कि इसकी शुरुआत तुरंत की जाए।

Latest India News