A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान की 'घातक' चाल फेल, ड्रोन से गिराए 11 ग्रेनेड 'फुस'!

पाकिस्तान की 'घातक' चाल फेल, ड्रोन से गिराए 11 ग्रेनेड 'फुस'!

गुरदासपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट एक खेत से 11 हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं जिनके बारे में संदेह है कि इन्हें पाकिस्तान से आए एक ड्रोन द्वारा गिराया गया।

गुरदासपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट एक खेत से 11 हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं।- India TV Hindi Image Source : ANI गुरदासपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट एक खेत से 11 हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं।

चंडीगढ़: गुरदासपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट एक खेत से 11 हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं जिनके बारे में संदेह है कि इन्हें पाकिस्तान से आए एक ड्रोन द्वारा गिराया गया। पंजाब पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। गुरदासपुर के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजिंदर सिंह सोहाल ने फोन पर बताया कि गुरदासपुर जिले में सीमा से एक किलोमीटर दूर स्थित सालच गांव के एक खेत में ग्रेनेड पाए गए। 

पुलिस ने कहा कि ग्रेनेड का बक्सा लकड़ी के एक खांचे से जुड़ा था और उसे ड्रोन से नायलॉन की रस्सी के सहारे नीचे उतारा गया था। उन्होंने कहा कि ग्रेनेड को रविवार शाम को बरामद किया गया था। पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल से ड्रोन की गतिविधि की सूचना मिलते ही उन्होंने तत्काल तलाशी अभियान चलाया। 

गुरदासपुर सेक्टर में चाकरी बॉर्डर चौकी पर तैनात बीएसएफ कर्मियों ने रात साढ़े ग्यारह बजे एक पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सीमा में घुसते देखा था और उसे मार गिराने के लिए फायर भी किया था। घटना के बारे में बीएसएफ द्वारा गुरदासपुर पुलिस को सूचित किये जाने के बाद दोरांगला के थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। 

पुलिस ने कहा कि ड्रोन की आवाज सुनते ही पुलिस ने एके-47 और एसएलआर राइफलों से गोलियां चलाई लेकिन ड्रोन जल्दी ही आँखों से ओझल हो गया। रविवार की सुबह तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया गया जिसके बाद प्लास्टिक का एक बक्सा बरामद हुआ जिसमें 11 ग्रेनेड थे। 

पुलिस ने कहा कि हालांकि ड्रोन का पता नहीं चला और संभव है कि वह पाकिस्तान लौट गया होगा। डीजीपी ने कहा कि गुरदासपुर के दोरांगला पुलिस थाने में विस्फोटक पदार्थ कानून के तहत एक मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

Latest India News