A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वायुसेना की ताकत और बढ़ी, राफेल विमानों की दूसरी खेप भारत पहुंची

वायुसेना की ताकत और बढ़ी, राफेल विमानों की दूसरी खेप भारत पहुंची

राफेल विमानों का पहला बेड़ा फ्रांस से 28 जुलाई को भारत आया था। इस बेड़े में पांच राफेल विमान थे। इन विमानों ने फ्रांस से उड़ान भरने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हाल्ट किया था। 

rafale aircrafts reaches india । वायुसेना की ताकत और बढ़ी, राफेल विमानों की दूसरी खेप भारत पहुंची- India TV Hindi Image Source : PTI Rafale aircrafts reaches india । वायुसेना की ताकत और बढ़ी, राफेल विमानों की दूसरी खेप भारत पहुंची

नई दिल्ली. भारतीय वायुसेना की ताकत में और इजाफा हुआ है। फ्रांस से भारत को राफेल लड़ाकू विमानों की दूसरी खेफ मिल गई है। भारतीय वायुसेना ने बताया कि शाम 8 बजकर 14 मिनट पर राफेल लड़ाकू विमान भारत पहुंचे। इन विमानों ने फ्रांस से भारत के लिए उड़ान भरी थी। इस दौरान ये विमान कहीं नहीं रुके।

गौरतलब है कि राफेल विमानों का पहला बेड़ा फ्रांस से 28 जुलाई को भारत आया था। इस बेड़े में पांच राफेल विमान थे। इन विमानों ने फ्रांस से उड़ान भरने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हाल्ट किया था। यहां रातभर रुकने के बाद विमानों ने अगले दिन वहां से भारत के लिए उड़ान भरी थी और फिर सीधे भारत में लैंड हुए थे।

पहले बेड़े में भारत पहुंचे पाचों राफेल विमान आधिकारिक तौर पर भारतीय वायुसेना में भी शामिल हो चुके हैं। अंबाला एयरबेस पर उन्हें भारतीय वायुसेना में शामिल किया गया था। बता दें कि भारत और फ्रांस के बीच 59,000 करोड़ रुपये में 36 राफेल विमानों की डील हुई है। इनमें से पांच की डिलीवरी पहले ही कर चुका है।

Latest India News