A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राफेल का इंडक्शन हमारी संप्रभुता की ओर उठी निगाहों के लिए एक बड़ा संदेश: राजनाथ सिंह

राफेल का इंडक्शन हमारी संप्रभुता की ओर उठी निगाहों के लिए एक बड़ा संदेश: राजनाथ सिंह

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राफेल फाइटर जेट्स का वायुसेना के बेड़े में शामिल होना पूरी दुनिया, खासकर हमारी संप्रभुता की ओर उठी निगाहों के लिए एक बड़ा और कड़ा संदेश है।

राफेल का इंडक्शन हमारी संप्रभुता की ओर उठी निगाहों के लिए एक बड़ा संदेश: राजनाथ सिंह - India TV Hindi Image Source : ANI राफेल का इंडक्शन हमारी संप्रभुता की ओर उठी निगाहों के लिए एक बड़ा संदेश: राजनाथ सिंह 

अंबाला: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राफेल फाइटर जेट्स का वायुसेना के बेड़े में शामिल होना पूरी दुनिया, खासकर हमारी संप्रभुता की ओर उठी निगाहों के लिए एक बड़ा और कड़ा संदेश है। उन्होंने अंबाला एयरबेस पर राफेल विमानों के भारतीय वायुसेना में शामिल होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। 

रक्षामंत्री ने कहा-'आज राफेल का इंडक्शन पूरी दुनिया, खासकर हमारी संप्रभुता की ओर उठी निगाहों के लिए एक बड़ा और कड़ा संदेश है। हमारी सीमाओं पर जिस तरह का माहौल हाल के दिनों में बना या बनाया गया है उनके लिहाज से ये इंडक्शन बहुत ही अहम है। ये अपनी सीमा सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता को बनाए रखने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता का भी एक बड़ा उदाहरण प्रस्तुत करता है।'

उन्होंने राफेल विमानों के वायुसेना में इंडक्शन को ऐतिहासिक अवसर बताया। राजनाथ सिंह ने कहा,;वायुसेना में राफेल का शामिल होना एक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक क्षण है। यह भारत और फ्रांस के बीच के प्रगाढ़ संबंधों को भी दर्शाता है। भारत और फ्रांस लंबे समय से आर्थिक,सांस्कृतिक, राजनीतिक,रणनीतिक साझेदार रहे हैं।

Latest India News