A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: पिछड़ी जाति के दो किशोरों को पीटने और निर्वस्त्र कर घुमाने पर राहुल गांधी ने साधा संघ-बीजेपी पर निशाना

महाराष्ट्र: पिछड़ी जाति के दो किशोरों को पीटने और निर्वस्त्र कर घुमाने पर राहुल गांधी ने साधा संघ-बीजेपी पर निशाना

राहुल गांधी वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि आरएसएस एवं भाजपा पर देश में ‘घृणा की जहरीली राजनीति’ का विस्तार कर रहे हैं।

<p> कांग्रस अध्यक्ष...- India TV Hindi Image Source : PTI  कांग्रस अध्यक्ष राहुल गांधी।

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के जलगांव जिले में अन्य जाति के कुएं पर नहाने को लेकर पिछड़ी जाति के दो किशोरों की कथित रूप से पिटाई करने उन्हें पूरे गांव में निर्वस्त्र घुमाने का मामला सामने आया है। इस खबर से जुड़ा वीडियों में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कांग्रस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस वीडियों को अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए आरएसएस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला गया।

राहुल गांधी वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि आरएसएस एवं भाजपा पर देश में ‘घृणा की जहरीली राजनीति’ का विस्तार कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि इसका विरोध नहीं किया गया तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा।  राहुल ने ट्वीट में कहा , ‘‘महाराष्ट्र में इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक ‘ सवर्ण ’ कुंए में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखिरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है।’’ उन्होंने कहा , ‘‘आरएसएस : भाजपा की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज नहीं उठायी तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा।’’

वहीं केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने भी दोनों किशोरों को कथित तौर पर निर्वस्त्र घुमाने की घटना का विरोध किया और कहा कि वह पीड़ितों को न्याय दिलाना सुनिश्चित करने के मकसद से उस गांव में कल जाएंगे जहां यह घटना हुई। स्थानीय पुलिस ने बताया कि दोनों किशोरों की उम्र 15-16 साल है। दोनों लड़के 10 जून को दोपहर तीन बजे जोशी के कुएं पर नहाने गए थे। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान कुएं के मालिक ईश्वर जेशी और उसके खेत मजदूर प्रह्लाद लोहार के रूप में की गई है। 

अठावले ने एक बयान में कहा , ‘‘ हम घटना की निंदा करते हैं। इस घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। ’’ उन्होंने कहा कि वह इस घटना के सिलसिले में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस और जलगांव पुलिस अधीक्षक दत्तात्रेय कारले से मिलेंगे। उन्होंने राजनीतिक दलों से कहा कि इस तरह के अत्याचार सामाजिक विषय हैं , ना कि कोई राजनीतिक मुद्दा। सभी पार्टियों को जाति आधारित अत्याचार को मिटाने के लिए एकजुट होना चाहिए। 

Latest India News