A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल गांधी की हरियाणा यात्रा घटाई गई, अब वह एक दिन हरियाण में रहेंगे

राहुल गांधी की हरियाणा यात्रा घटाई गई, अब वह एक दिन हरियाण में रहेंगे

नये कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली के तहत पूर्व निर्धारित उनकी दो दिवसीय हरियाणा यात्रा में बदलाव किया गया है और अब वह मंगलवार को एक दिन के लिए राज्य का दौरा करेंगे।

Rahul Gandhi's Haryana visit cut short to single day- India TV Hindi Image Source : PTI Rahul Gandhi's Haryana visit cut short to single day

चंडीगढ़: नए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली के तहत पूर्व निर्धारित उनकी दो दिवसीय हरियाणा यात्रा में बदलाव किया गया है और अब वह मंगलवार को एक दिन के लिए राज्य का दौरा करेंगे। गांधी ने पिछले ही महीने संसद से पारित और राष्ट्रपति से मंजूरी प्राप्त विवादास्पद कानूनों के खिलाफ रविवार और सोमवार को पंजाब में ट्रैक्टर रैलियां की थीं। 

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने सोमवार शाम को ट्वीट किया, ‘‘ राहुल गांधी जी की हरियाणा यात्रा दो दिनों के बजाय अब एक दिन के लिए होगी।’’ उन्होंने कहा कि गांधी मंगलवार सुबह दस बजे पंजाब से हरियाणा के पिहोवा में दाखिल होंगे तथा बाद में कुरुक्षेत्र जायेंगे जहां उनकी ‘खेती बचाओ यात्रा’ का समापन होगा। प्रदेश कांग्रेस द्वारा पहले बताये गये कार्यक्रम के हिसाब से गांधी को बुधवार करनाल में एक सभा को संबोधित करना था। सोमवार को हरियाणा सरकार ने कहा कि गांधी राज्य में थोड़े से लोगों को ला सकते हैं लेकिन वह पंजाब से भारी भीड़ को अनुमति नहीं देगी क्योंकि इससे वातावरण ‘बिगड़’ सकता है।

पंजाब से बड़ी भीड़ लाने की राहुल को इजाजत नहीं दे सकतेः हरियाणा सरकार

हरियाणा में नए कृषि कानूनों के खिलाफ राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली से पहले राज्य की भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने कहा कि कांग्रेस नेता राज्य में थोड़े लोगों को लेकर आ सकते हैं, लेकिन पंजाब से बड़ी भीड़ को लाने की इजाजत नहीं होगी, जिससे माहौल "खराब" हो सकता है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि गांधी को अपना नजरिया रखने का अधिकार है, लेकिन "अगर वह पंजाब से बड़े जुलूस के साथ आते हैं, तो हम उसकी अनुमति नहीं देंगे।" 

खट्टर ने कहा कि किसी को भी माहौल खराब करने या कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। विपक्षी पार्टी के मंगलवार से दो दिवसीय प्रस्तावित प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा, " अगर वह चाहते हैं कि राज्य के कुछ लोगों के संग उनका कार्यक्रम हो, तो इसमें कोई आपत्ति नहीं है। “ वह राज्य के गृह मंत्री अनिल विज के बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब दे रहे थे। विज ने कहा है कि सरकार गांधी को पंजाब की बड़ी भीड़ के साथ राज्य में प्रवेश की अनुमति नहीं देगी और कांग्रेस नेता "अकेले या थोड़े लोगों" के साथ आ सकते हैं।

Latest India News