Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के...

भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के विचारों की लड़ाई जारी रखेंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहादत दिवस के मौके पर शनिवार को इन क्रांतिकारियों को नमन करते हुए कहा कि इनके विचारों और आदर्शों की लड़ाई जारी रखी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 23 Mar 2019, 13:24:36 IST

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहादत दिवस के मौके पर शनिवार को इन क्रांतिकारियों को नमन करते हुए कहा कि इनके विचारों और आदर्शों की लड़ाई जारी रखी जाएगी। राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ''भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, सिर्फ़ नाम नहीं हैं, हमारे रगों में दौड़ता क्रांति का एक जज़्बा हैं।'' उन्होंने कहा, ''उनका जीवन, आज भी, हमें मज़बूत बनाता है, आज़ाद बनाता है, इंसान बनाता है। शहीदी दिवस पर हमारे वीरों को शत् शत् नमन।''

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ''उनके विचारों और आदर्शों की लड़ाई हम जारी रखेंगे।'' गौरतलब है कि 23 मार्च, 1931 को भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के तीन बड़े नायकों भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी दी गई थी। वहीं, इससे पहले पीएम मोदी ने ब्लॉग लिखकर वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए याद किया।

दरअसल, पीएम मोदी ने मनोहर लोहिया की जयंती पर उन्हें याद करते हुए ब्लॉग लिखा था जिसकी शुरुआत उन्होंने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की नमत करते हुए की। उन्होनें लिखा- “आज का दिन देश के महान क्रांतिकारियों के सम्मान का दिन है। मां भारती के अमर सपूतों वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए देश उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन