A
Hindi News भारत राष्ट्रीय RSS मानहानि केस में राहुल गांधी पर भिवंडी कोर्ट ने आरोप तय किए

RSS मानहानि केस में राहुल गांधी पर भिवंडी कोर्ट ने आरोप तय किए

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि के एक मुकदमे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भिवंडी कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं। उनपर आईपीसी की धारा 499 के तहत आरोप तय किए गए हैं। गांधी महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर आज सुबह मुंबई पहुंचे हैं।

Rahul Gandhi to appear in court today in defamation case filed by RSS- India TV Hindi RSS मानहानि केस मामले में राहुल गांधी पहुंचे मुंबई, आज अदालत में होंगे पेश

मुंबई: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि के एक मुकदमे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भिवंडी कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं। उनपर आईपीसी की धारा 499 के तहत आरोप तय किए गए हैं। कोर्ट में राहुल गांधी ने आरोपों को गलत बताया लेकिन कहा कि मैं केस का सामना करूंगा। मामले की अगली सुनवाई 10 अगस्त को होगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने भिवंडी अदालत से बाहर पत्रकारों से कहा, ‘‘ हमारी जंग प्रधानमंत्री की नीतियों के खिलाफ है। किसान हताश हैं और प्रधानमंत्री युवकों के रोजगार के बारे में बातें नहीं करते। यह सरकार सिर्फ रईसों के लिए है।’’ उन्होंने मोदी के रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात’ पर चुटकी ली और कहा कि प्रधानमंत्री कभी युवकों को रोजगार देने या किसानों के बचाव जैसी ‘‘काम की बात’’ नहीं करते।

गांधी महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर आज सुबह मुंबई पहुंचे हैं। अदालत ने वर्ष 2014 में आरएसएस कार्यकर्ता राजेश कुंते द्वारा दायर मानहानि के एक मामले में बयान दर्ज कराने के लिए राहुल को अदालत में पेश होने का दो मई को आदेश दिया था। कुंते ने एक चुनावी रैली में राहुल गांधी का भाषण देखने के बाद मुकदमा दायर किया था। अपने भाषण में राहुल ने कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ था।

महाराष्ट्र के दो दिन के दौरे में राहुल बृहन्मुंबई महानगरपालिका में पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्षदों को संबोधित कर सकते हैं। कल दिल्ली लौटने से पहले उनका विदर्भ के चन्द्रपुर में चावल की खेती में क्रांति लाने वाले दादाजी खोबरागडे के परिजन से मुलाकात करने का कार्यक्रम है। लंबी बीमारी के बाद 78 वर्षीय खोबरागडे का इस महीने निधन हो गया था।

मीडिया में राहुल के राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करने की खबरें आ रही है लेकिन उनके कार्यक्रम में ऐसी किसी बैठक का जिक्र नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘दोनों दलों के शीर्ष नेता किसी भी समय मुलाकात कर सकते हैं। लेकिन ऐसी कोई बैठक आज एजेंडे में नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राहुल जी आज सुबह अदालत में पेश होंगे , दोपहर को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे तथा कांग्रेस पार्षदों से बातचीत करेंगे।’’

Latest India News