Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल का झारखंड दौरा आज, रांची...

राहुल का झारखंड दौरा आज, रांची की रैली में झामुमो, झाविमो, राजद के नेता भी होंगे शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज झारखंड के दौरे पर हैं। वे यहां रांची के मोरहाबादी मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली के जरिए राहुल गठबंधन की ताकत भी दिखा सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 02 Mar 2019, 7:37:29 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज झारखंड के दौरे पर हैं। वे यहां रांची के मोरहाबादी मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली के जरिए राहुल गठबंधन की ताकत भी दिखा सकते हैं। माना जा रहा है कि इस रैली में झारखंड विकास मोर्चा (प्र) के मुखिया बाबूलाल मरांडी और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता स्टीफन मरांडी भी शामिल होंगे। 

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सेल के प्रमुख राजेश ठाकुर ने शुक्रवार को यहां बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष गांधी की रैली के लिए राज्य में उनके गठबंधन सहयोगी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं झाविमो के अध्यक्ष बाबूलाल और झामुमो की ओर से उसके वरिष्ठ नेता स्टीफन ने रैली में शामिल होने की पुष्टि की है। 

ठाकुर ने बताया कि रैली में राजद के भी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे लेकिन राजद की ओर से रैली में कौन आयेगा इसकी अभी सूचना नहीं मिली है। झारखंड विधानसभा में विपक्ष के नेता और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के रैली में न पहुंचने के बारे में पूछे गये सवाल पर ठाकुर ने कहा कि हेमंत झामुमो के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शनिवार साहिबगंज में हैं, लिहाजा वह रैली में नहीं आ सकेंगे। वर्ष 2014 के लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस नेता की झारखंड में यह पहली जनसभा होगी। 

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी यहां चारा घोटाले में सजा पाने के बाद न्यायिक हिरासत में मौजूद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से भी मुलाकात करेंगे, कांग्रेसी नेता ने कहा, ‘‘अभी इसकी कोई संभावना नहीं है।’’ झारखंड में जनवरी में भाजपा के खिलाफ गठबंधन बनाते हुए कांग्रेस, झामुमो, झाविमो एवं राजद ने घोषणा की थी कि उनके बीच महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ने पर सहमति बन गयी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन