A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीयूष गोयल ने मालगाड़ियों की बहाली के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

पीयूष गोयल ने मालगाड़ियों की बहाली के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पंजाब के मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर माल ढुलाई बहाल करने के लिए पंजाब से मालगाड़ियों, चालकों और गार्डों की सुरक्षा को लेकर आश्वासन मांगा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार से आश्वासन मिलने के तुरंत बाद रेलवे ट्रेन संचालन, यात्री और माल ढुलाई शुरू करने के लिए तैयार है।

Railway Minister Piyush Goyal Writes To Punjab CM Over Goods Trains- India TV Hindi Image Source : PTI Railway Minister Piyush Goyal Writes To Punjab CM Over Goods Trains

नई दिल्ली: केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक पत्र लिखकर माल ढुलाई बहाल करने के लिए पंजाब से मालगाड़ियों, चालकों और गार्डों की सुरक्षा को लेकर आश्वासन मांगा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार से आश्वासन मिलने के तुरंत बाद रेलवे ट्रेन संचालन, यात्री और माल ढुलाई शुरू करने के लिए तैयार है। उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार से जल्द से जल्द मंजूरी देने का अनुरोध किया। उन्होंने पत्र में लिखा कि मुख्यमंत्री पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करें और आंदोलनकारियों को ट्रैक खाली करने को कहें ताकि रेल सेवाओं की बहाली बिना किसी रुकावट के हो सके। 

बता दें कि इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने माल ढुलाई रेलगाड़ियों की तत्काल बहाली के लिए केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की थी। किसानों द्वारा ट्रेन रोकने के फैसले को आंशिक रूप से वापस लेने के बावजूद, राज्य भर में यातायात बंद कर दिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने 4 और दिनों के लिए प्रारंभिक चरण में 2 और दिनों (24 और 25 अक्टूबर) के लिए मालगाड़ियों पर प्रतिबंध का विस्तार करने के रेलवे के फैसले के बारे में सोमवार को केंद्रीय मंत्री से बात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में मालगाड़ियों को नहीं चलाने के रेलवे के फैसले से राज्य सरकार को किसानों से बातचीत करने के प्रयासों में मिली सफलता को नकारा जा सकता है। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि रेलवे का यह फैसला उन किसानों को और उत्तेजित कर सकता है जो केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे।

Latest India News