A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों का रूट घटाया, ये रही लिस्ट

रेलवे ने कुछ ट्रेनों का रूट घटाया, ये रही लिस्ट

पश्चिम रेलवे ने पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से अपनी कुछ ट्रेनों को short-termminate/originate किया है। अब ये ट्रेनें अपने पूर्व निर्धारित रेलवे स्टेशन तक न तो जा पाएंगी और न ही वहां से चल पाएंगी।

railway short-termminated originate route of few train । रेलवे ने किया कुछ ट्रेनों का रूट घटाया, ये - India TV Hindi Image Source : FILE railway short-termminated originate route of few train । रेलवे ने किया कुछ ट्रेनों का रूट घटाया, ये रही लिस्ट

मुंबई. रेलवे लगातार यात्रियों की सहूलियत के लिए नई ट्रेनें चला रहा है लेकिन पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से रेलवे को कई ट्रेनों के रूट को छोटा भी करना पड़ा है। अब पश्चिम रेलवे ने पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से अपनी कुछ ट्रेनों को short-termminate/originate किया है। अब ये ट्रेनें अपने पूर्व निर्धारित रेलवे स्टेशन तक न तो जा पाएंगी और न ही वहां से चल पाएंगी।

  1. 02903/02904 मुंबई सेंट्रल- अमृतसर- मुंबई स्पेशल ट्रेन (अंबाला से अमृतसर के बीच रद्द) - पश्चिम रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 19 अक्टूबर को मुंबई से अमृतसर को चली 02903 मुंबई सेंट्रल- अमृतसर स्पेशल ट्रेन अंबाला कैंट तक ही जाएगी और 21 अक्टूबर को यही गाड़ी अंबाला से 02904 अमृतसर-मुंबई सेंट्रेल स्पेशल ट्रेन बनकर चलेगी। 
  2. 02925/02926 बांद्रा-अमृतसर-बांद्रा स्पेशल ट्रेन (अंबाला से अमृतसर के बीच रद्द) - बांद्रा और अमृतसर के बीच चलने वाली 02925/02926 बांद्रा-अमृतसर-बांद्रा स्पेशल ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द किया गया है। 20 अक्टूबर को बांद्रा से चलने वाली बांद्रा-अमृतसर स्पेशल ट्रेन की सेवाएं अंबाला कैंट स्टेशन पर ही समाप्त कर दी जाएंगी। ठीक इसी तरह 22 अक्टूबर को अमृतसर से चलने वाली 02926 नंबर ट्रेन अमृतसर के बजाय अंबाला कैंट स्टेशन से अपनी यात्रा शुरू करेगी
  3. 00901/00902 बांद्रा-जम्मूतवी पार्सल ट्रेन (अंबाला से अमृतसर के बीच रद्द) - 20 अक्टूबर को बांद्रा टर्मिनस से जम्मू तवी के लिए चली बांद्रा-जम्मूतवी पार्सल ट्रेन अंबाला कैंट तक ही जाएगी। इसी प्रकार 22 अक्टूबर को जम्मू तवी से चलने वाली जम्मूतवी-बांद्रा पार्सल ट्रेन अंबाला से अपनी यात्रा शुरू करेगी। 
  4. 00932 चंडीगढ़ देवास पार्सल ट्रेन जिसे 15 अक्टूबर को यात्रा शुरू करनी थी, वो अब 23 अक्टूबर के बाद चलेगी।

Latest India News