A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली डिवीजन के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफ़ॉर्म टिकट की बिक्री तत्काल प्रभाव से बंद

दिल्ली डिवीजन के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफ़ॉर्म टिकट की बिक्री तत्काल प्रभाव से बंद

दिल्ली डिवीजन में सभी स्टेशनों पर रुकने के लिए प्लेटफ़ॉर्म टिकट की बिक्री तुरंत प्रभाव से बंद कर दी गई है, ऐसा स्टेशनों पर लोगों की भीड़ से बचने के लिए किया गया है।

दिल्ली डिवीजन के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफ़ॉर्म टिकट की बिक्री तत्काल प्रभाव से बंद- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली डिवीजन के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफ़ॉर्म टिकट की बिक्री तत्काल प्रभाव से बंद

नई दिल्ली। दिल्ली डिवीजन में सभी स्टेशनों पर रुकने के लिए प्लेटफ़ॉर्म टिकट की बिक्री तुरंत प्रभाव से बंद कर दी गई है, ऐसा स्टेशनों पर लोगों की भीड़ से बचने के लिए किया गया है। उत्तर रेलवे (नॉर्दर्न रेलवे) के सीपीआरओ दीपक कुमार ने ये जानकारी दी है।

भारतीय रेलवे की तरफ से यह फैसला बढ़ते कोरोना केस के बीच स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के लिए किया गया है। इसके बाद अब नई दिल्ली स्टेशन, पुरानी दिल्ली स्टेशन, हजरत निजामुद्दीन स्टेशन, आनंद विहार टर्मिनल और अन्य दिल्ली डिविजन के तहत आने वाले स्टेशनों पर रेल यात्रियों को प्लेटफॉर्म टिकट नहीं मिल पाएगा।

जबकि, दूसरी तरफ रेल मंत्रालय में एडीजी (पीआर) डीजे नारायण ने कहा कि 'भीड़ तब होती है जब यह कयासबाजी होती है कि ट्रेन नहीं होगी या फिर नहीं रुकेगी, ऐसी स्थिति अब नहीं है। कर्फ्यू के दौरान भी मान्य टिकट के साथ उन्हें स्टेशन पर यात्रा करने की इजाजत है। ट्रेन लगातार चलती रहेगी।'

गौरतलब है कि, दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर आज रात 10 बजे से 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। दिल्ली के अधिकर अस्पतालों में कोरोना मरीजों के आईसीयू बेड फुल होने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता जताई है। हालांकि, केजरीवाल ने प्रवासियों से अपील की है कि ये लॉकडाउन छोटा है इसलिए वे दिल्ली में ही बने रहे।

Latest India News