A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य और पश्चिम भारत में 29 अगस्त से बारिश की गतिविधियां तेज होंगी, IMD का अनुमान

मध्य और पश्चिम भारत में 29 अगस्त से बारिश की गतिविधियां तेज होंगी, IMD का अनुमान

मध्य और पश्चिम भारत में बारिश (Rain) में कमी के बाद 29 अगस्त से फिर से इसकी गतिविधियां तेज होने के आसार हैं। यह जानकारी शनिवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दी।

मध्य और पश्चिम भारत में 29 अगस्त से बारिश की गतिविधियां तेज होंगी, IMD का अनुमान- India TV Hindi Image Source : PTI मध्य और पश्चिम भारत में 29 अगस्त से बारिश की गतिविधियां तेज होंगी, IMD का अनुमान

नई दिल्ली: मध्य और पश्चिम भारत में बारिश (Rain) में कमी के बाद 29 अगस्त से फिर से इसकी गतिविधियां तेज होने के आसार हैं। यह जानकारी शनिवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दी। दक्षिण प्रायद्वीप में 30 अगस्त तक वर्षा में तेजी आएगी। इसके बाद इसके कम होने की संभावना है। अगले चार से पांच दिनों तक पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी से लगते उत्तर पश्चिम भारत में कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। 

मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है जबकि कुछ स्थानों पर अगले पांच दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश 28 अगस्त से 31 अगस्त के बीच होगी। 

IMD ने कहा कि ओडिशा, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में 28 अगस्त से एक सितंबर के बीच कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी तो कुछ स्थानों पर मध्यम दर्जे की बारिश होगी। उत्तर पूर्व भारत में अगले 24 घंटे में मध्यम दर्जे से भारी बारिश होगी और फिर उसके बाद बारिश में गिरावट आएगी।

Latest India News