A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मौसम: दिल्ली और यूपी में बारिश का अनुमान, पहाड़ों पर हो सकती है बर्फबारी

मौसम: दिल्ली और यूपी में बारिश का अनुमान, पहाड़ों पर हो सकती है बर्फबारी

नए साल के पहले दिन उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ी हुई है, देश की राजधानी दिल्ली के सफदरजंग में शुक्रवार सुबह तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, इसके अलावा दिल्ली के लोधी रोड में तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

<p>सोमवार से उत्तर भारत...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सोमवार से उत्तर भारत में कई जगहों पर बरसात हो सकती है

नई दिल्ली। नए साल का पहला हफ्ते उत्तर भारत के ज्यादातर और पश्चिम भारत के कुछ राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना है और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का अनुमान है। मैदानी इलाकों में कई जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 4 और 5 जनवरी को बारिश और बर्फबारी की ज्यादा संभावना है।

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में 4-5 जनवरी के दौरान बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्र, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में भी 4-5 जनवरी को बरसात के आसार हैं। पहाड़ी राज्यों के ऊपरी क्षेत्रों में 4-5 जनवरी को कुछेक जगहों पर भारी बर्फबारी भी हो सकती है।

Image Source : imdअगले 5 दिन किस राज्य में बरसात की संभावना

देशभर में मानसून सीजन खत्म होने के बाद दिसंबर तक सामान्य से थोड़ी ज्यादा बरसात हुई है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक पोस्ट मानसून सीजन यानि पहली अक्तूबर से 31 दिसंबर तक देशभर में औसतन 124.6 मिलीमीटर बारिश हुई है जबकि सामान्य तौर पर इस दौरान 123.8 मिलीमीटर बरसात होती है।

नए साल के पहले दिन उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ी हुई है, देश की राजधानी दिल्ली के सफदरजंग में शुक्रवार सुबह तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, इसके अलावा दिल्ली के लोधी रोड में तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस रहा। राजस्थान के चुरू में तापमान माइनस 0.2 डिग्री सेल्सियस और हरियाणा के हिसार में माइनस 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Latest India News