Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय बहादुरी की मिसाल बने विंग कमांडर,...

बहादुरी की मिसाल बने विंग कमांडर, राजस्थान में नवजात का नाम ‘अभिनंदन’ रखा

राजस्थान के अलवर जिले में एक परिवार ने अपने नवजात शिशु का नाम भारतीय नौसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर रखा है। इस शिशु का जन्म शुक्रवार को उस समय हुआ जब विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान छोड़ने वाला था।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 02 Mar 2019, 16:04:52 IST

जयपुर: राजस्थान के अलवर जिले में एक परिवार ने अपने नवजात शिशु का नाम भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर रखा है। इस शिशु का जन्म शुक्रवार को उस समय हुआ जब विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान छोड़ने वाला था। बच्चे के दादा जनेश भूटानी ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘मेरी पुत्रवधु ने शुक्रवार शाम बेटे को जन्म दिया। हमने वायुसेना के पायलट के सम्मान में उसका नाम भी अभिनंदन रखा है। हमें पायलट अभिनंदन पर गर्व है इसलिए हमने परिवार में आए इस नए मेहमान का नाम अभिनंदन रखा है।’’

उन्होंने कहा कि उनकी पुत्रवधु सहित पूरा परिवार कई दिनों से इस घटनाक्रम को टीवी पर देख रहा था। वहीं प्रसूता सपना देवी ने कहा, ‘‘अभिनंदन नाम के जरिए मैं अपने बेटे को हमारे जाबांज पायलट की दिलेरी की याद दिलाती रहूंगा। मैं चाहूंगी कि मेरा बेटा भी बड़ा होकर उसी की तरह बहादुर सैनिक बने।’’ यह परिवार अलवर के किशनगढ़ बास में रहता है।

उल्लेखनीय है कि मिग 21 उड़ा रहे विंग कमांडर अभिनंदन का विमान बुधवार को नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर गिरा था और पैराशूट से कूदने पर पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था। वह शुक्रवार को हिंदुस्तान लौटे।

इससे पहले बुधवार को नागौर के एक परिवार ने अपने नवजात शिशु का नाम मिराज रखा। मिराज भारतीय वायुसेना का वह विमान है जिसका इस्तेमाल नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर हमलों के लिए किया गया। इससे प्रेरणा लेकर डाबड़ा गांव की दंपत्ति ने अपने बेटे का नाम 'मिराज सिंह राठौड़' रखा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन