A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एलसी गोयल को हटाकर राजीव महर्षि नए गृह सचिव नियुक्त

एलसी गोयल को हटाकर राजीव महर्षि नए गृह सचिव नियुक्त

नई दिल्ली: पूर्व वित्त सचिव राजीव महर्षि को नया गृह सचिव नियुक्त किया गया है। उनको एलसी गोयल की कमान सौंपी गई है जिन्होंने फरवरी के महीने में ही गृह सचिव का पदभार संभाला था।

राजीव महर्षि नए गृह...- India TV Hindi राजीव महर्षि नए गृह सचिव नियुक्त हुए, गोयल हटाए गए

नई दिल्ली: पूर्व वित्त सचिव राजीव महर्षि को नया गृह सचिव नियुक्त किया गया है। उनको एलसी गोयल की कमान सौंपी गई है जिन्होंने फरवरी के महीने में ही गृह सचिव का पदभार संभाला था। राजीव महर्षि को बीते शुक्रवार ही वित्त सचिव के पद से मुक्त कर दिया गया था। महर्षि का कार्यकाल दो साल का होगा। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एलसी गोयल के होम सेक्रेटरी पोस्ट से वॉलेंट्री (स्वैच्छिक) रिटायरमेंट की अर्जी को मंजूरी दे दी है। उन्होंने निजी कारणों से सर्विस से रिटायरमेंट की अर्जी दी थी। हालांकि अंदरूनी हलकों से आ रहीं खबरों के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी से नाराजगी के चलते यह कदम उठाया गया है। वहीं महर्षि को गृह सचिव बनाए जाने से राजनाथ सिंह नाखुश हैं। गौरतलब है कि इससे पहले गृह सचिव अनिल गोस्वामी को शारदा चिटफंड मामले में फंसे पूर्व गृह राज्य मंत्री मतंक सिंह की मदद के आरोप में हटा दिया गया था।
 
केजरीवाल ने तीसरी बार बदला अपना कानून मंत्री-
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रिमंडल में अहम बदलाव करते हुए तीसरी बार अपने कानून मंत्री को बदला है। केजरीवाल ने कपिल मिश्रा से कानून मंत्रालय छीनकर राजधानी के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को दे दिया है। उनके लिए यह अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी। हालांकि कपिल मिश्रा को उनके पद से क्यों हटाया गया है इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है। कपिल मिश्रा करावल नगर से आप विधायक हैं और उन्हें इसी साल जून महीने में कानून मंत्रालय सौंपा गया था।

Latest India News