A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मशहूर शायर राहत इंदौरी के निधन पर शोक प्रकट किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मशहूर शायर राहत इंदौरी के निधन पर शोक प्रकट किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मशहूर शायर राहत इंदौरी के निधन पर शोक प्रकट किया है। उन्होनें ट्वीट कर लिखा मक़बूल शायर राहत इंदौरीजी के गुज़र जाने की खबर से मुझे काफ़ी दुख हुआ है।

Defence Minister Rajnath Singh rahat indore- India TV Hindi Image Source : PTI Defence Minister Rajnath Singh

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मशहूर शायर राहत इंदौरी के निधन पर शोक प्रकट किया है। उन्होनें ट्वीट कर लिखा मक़बूल शायर राहत इंदौरीजी के गुज़र जाने की खबर से मुझे काफ़ी दुख हुआ है। उर्दू अदब की वे क़द्दावर शख़्सियत थे।अपनी यादगार शायरी से उन्होंने एक अमिट छाप लोगों के दिलों पर छोड़ी है।आज साहित्य जगत को बड़ा नुक़सान हुआ है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं।

मशहूर शायर राहत इंदौरी का इंतकाल हो गया है। 70 साल के मशहूर शायर राहत इंदौरी को हाल ही में कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। डॉक्टरों के अनुसार राहत इंदौरी को एक साथ तीन हार्ट अटैक आए जो उनके निधन का कारण बनें।  इस खबर की पुष्टि डॉक्टर खुद विनोद भंडारी ने की है। देखा जाए तो साहित्य सिनेमा के लिए 2020 वाकई दुखदायी साबित हुआ है। बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों के बाद मशहूर शायर का इस तरह चले जाना साहित्य और कला के दीवानों के लिए बेहद दुख की बात है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले इंदौरी साहब ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी थी कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।  70 वर्षीय शायर ने ट्वीट कर कहा था, "कोविड-19 के शुरूआती लक्षण दिखाई देने पर कल (सोमवार) मेरी कोरोना वायरस की जांच की गई जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। दुआ कीजिये (मैं) जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं।"

Latest India News