A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजनाथ ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात का मुआयना किया

राजनाथ ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात का मुआयना किया

पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले की पृष्ठभूमि में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा हालात की समीक्षा की और सुरक्षा बलों को चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया।

Rajnath Singh- India TV Hindi Rajnath Singh

नई दिल्ली: पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले की पृष्ठभूमि में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा हालात की समीक्षा की और सुरक्षा बलों को चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया। करीब एक घंटे की बैठक के दौरान राजनाथ को जम्मू-कश्मीर के भीतर और देश के शेष हिस्से के सुरक्षा हालात तथा शांति सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी गई।

इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव महरिषि, खुफिया एजेंसियों के प्रमुख और दूसरे वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। इसमें सीमा पार घुसपैठ सहित सुरक्षा संबंधी सूचनाओं तथा उठाए गए कदमों का विश्लेषण किया गया।

बीते शनिवार को पुलवामा में आतंकी हमले में CRPF के आठ जवानों के मारे जाने पर चिंता जाहिर करते हुए सिंह ने अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा मजबूत बनाने और चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया।

पुलवामा हमले के संदर्भ में गृह मंत्री ने पहले ही तीन सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है जो खामियों पर गौर करेगी और अगर कोई खामी पाई जाती है तो उसे दूर किया जाएगा। यह टीम संभावित सीमा पार घुसपैठ और अर्धसैनिक बलों के इधर-उधर जाने के दौरान इसी तरह के हमले होने की आशंका के पहलू पर भी गौर करेगी।

Latest India News